Headlines
Loading...
गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों पर हमला, हॉस्टल में घुसकर की तोड़फोड़, दो हुए भर्ती हास्पिटल में,,,।

गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों पर हमला, हॉस्टल में घुसकर की तोड़फोड़, दो हुए भर्ती हास्पिटल में,,,।

गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों पर हमले का मामला सामने आया है। अहमदाबाद में यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाले विदेशी छात्रों पर देर रात यह हमला किया गया। हमला करने वाले असामाजिक तत्वों द्वारा नारेबाजी और पथराव भी किया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक असामाजिक तत्वों ने हॉस्टल के रूम में घुसकर तोड़फोड़ भी की. हमले में घायल विदेशी छात्रों को इलाज के लिए SVP अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले की इस घटना के बाद गुजरात यूनिवर्सिटी की हॉस्टल में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। फिलहाल हॉस्टल की तरफ जाने वाले सभी गेटों को बंद कर दिया गया है।

तरावीह करने को लेकर हुआ था विवाद

इस हमले को लेकर बताया जा रहा है कि रमजान में रात के समय A ब्लॉक में तरावीह के दौरान सामने B ब्लॉक से कुछ छात्रों ने आकर इसका विरोध किया और हॉस्टल कैंपस में तरावीह करने से रोका। शुरू में इसे रोकने के लिए तीन छात्र आए थे लेकिन फिर वहां भीड़ पहुंच गई और हॉस्टल में पहुंचकर हमला शुरू कर दिया।

कई देशों के छात्र करते हैं पढ़ाई

बता दें कि गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में अफगानिस्तान, उज़बेकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान, सीरिया और अफ्रीकी देश के विद्यार्थी रहकर पढ़ाई करते है। हॉस्टल में रहने वाले विदेशी विद्यार्थियों ने कहा हम यहां पढ़ाई करने आते है। अगर यही हालत है तो सरकार वीजा ना दें।

पीड़ित छात्रों ने कहा कि हॉस्टल के कमरों में घुसकर उनकी पिटाई की गई। लैपटॉप, एसी, अलमारी, टेबल, दरवाज़े, म्यूजिक सिस्टम में तोड़फोड़ की गई है। विदेशी छात्रों ने कहा, 'हम यहां तमाम त्योहारों में हिस्सा लेते हैं, सब हमारे भाई ही हैं लेकिन ये उम्मीद नहीं थी।

एक्शन मोड में सरकार

विदेशी छात्रों पर हमले के बाद गुजरात सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है। गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने इस घटना को लेकर मीटिंग बुलाई है। इससे पहले उन्होंने DG और CP को तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।