Headlines
Loading...
काला चश्मा लगाकर सफेद गमछा ओढ़ कर सीएससी पहुंचे सीएमओ, खुल गई डॉ. की पोल..प्रैक्टिशनर हुआ गिरफ्तार...

काला चश्मा लगाकर सफेद गमछा ओढ़ कर सीएससी पहुंचे सीएमओ, खुल गई डॉ. की पोल..प्रैक्टिशनर हुआ गिरफ्तार...

Hospital Inspection: देवरिया के रामकोला सीएचसी में अवैध प्रैक्टिशनरों के बोलबाले की हकीकत जानने के लिए भेष बदलकर पहुंचे सीएमओ ने पूरी तहकीकात की। एक कथित अवैध प्रैक्टिशनर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। सीएमओ ने एमओआईसी से अवैध प्रैक्टिशनरों के खिलाफ मरीजों से दुर्व्यवहार करने, उन्हें बरगलाने, बाहर की दवा खरीदवाने जैसे आरोप लगाते हुए तहरीर दिलवाई।

बीते चार अप्रैल को न्यूज मीडिया, अखबार द्वारा "रामकोला सीएचसी पर अवैध प्रैक्टिसनरों का बोलबाला" शीर्षक से खबर प्रकाशित हुई थी। किसी ने इस खबर को सीएम, डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री को ट्वीट कर दिया था। इस का संज्ञान लेकर कमिश्नर ने डीएम कुशीनगर को जांच के लिए भेजा। इसी क्रम में शनिवार को करीब 11 बजे निजी वाहन से कुर्ता पाजामा व चप्पल पहनकर फेंटा बांधे सीएमओ डॉ सुरेश पटारिया रामकोला सीएचसी पहुंचे और एक रुपये की पर्ची कटवाकर डॉ एसके विश्वकर्मा से पेट दर्द की दवा लिखवाया।

डॉ विश्वकर्मा ने उन्हें एक्सरे करवाने के जिला अस्पताल जाने की सलाह दी। इसके बाद उन्होंने दवा भी ली। दवा वितरण काउंटर पर भी एक पूर्व का ट्रेनी बैठा था। सीएमओ के अनुसार उन्हें पेट दर्द की दवा के साथ साथ एक दर्द का भी मरहम दे दिया।

कई कर्मियों को सीएमओ ने किया अनुपस्थित

सीएमओ ने एमओआईसी के चेम्बर में बैठकर हाजिरी रजिस्टर भी चेक किया। हाजिरी रजिस्टर में कई कर्मचारियों के हस्ताक्षर नहीं थे। जिसमें सीएचसी पर तैनात डॉ एसके गुप्ता ने भी हस्ताक्षर नहीं किया था। सीएमओ ने सभी को अनुपस्थित कर दिया।

सीएमओ ने एमओआईसी से दिलवाई तहरीर

पूरी जांच प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सीएमओ ने एमओआईसी डॉ एसके विश्वकर्मा से अवैध प्रैक्टिसनरों के खिलाफ तहरीर लिखवाया। अपनी तहरीर में एमओआईसी ने कहा है कि कुछ अवैध प्रैक्टिसनर रामकोला सीएचसी में डॉक्टर के चैम्बर से लेकर आवास तक घूमते रहते हैं और मरीजों से दुर्व्यवहार करते हैं। मरीजों को बरगलाकर बाहर दवा खरीदने पर मजबूर करते हैं। पकड़े गए युवक के साथ कई अज्ञात के खिलाफ कार्रवाई की गई।

पेट दर्द बताकर डॉक्टर से दिखाने पहुंच गए सीएमओ 

एक रुपये की पर्ची लेकर सीएमओ डॉ रजनीश श्रीवास्तव के चैम्बर पहुंचे। सीएमओ ने जल्दी दिखाने को कहा तो वहां गेट पर बैठा लड़का प्राइवेट में दिखाने को कहा। सीएमओ प्राइवेट में दिखाने के लिए डॉक्टर के आवास पर पहुंच गए। वहां उनसे बेंच पर बैठने को कहा गया। एक डॉक्टर उन्हें देखने के लिए चेम्बर से बाहर भी निकल गए। इसके पूर्व सीएमओ ने एसपी को फोन कर पूरी जानकारी दे दी थी।

क्या बोले सीएमओ 

सीएमओ डॉ. सुरेश पटारिया ने बताया कि अवैध प्रैक्टिसनरों की शिकायत लगातर मिल रही थी। मीडिया में भी रामकोला से संबंधित खबर छपी थी। इसकी हकीकत जांचने पहुंचा। एक रुपये की पर्ची कटवाकर दवा ली। प्राइवेट में दिखाने के नाम पर रुपये की मांग की गई। एक युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया है। तहरीर दी गई है। सभी की खोजबीन कर सबके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।