Headlines
Loading...
पति की हत्या, CM योगी को बताया भाई, फिर अतीक का खात्मा, क्रॉस वोटिंग कर पूजा पाल ने दिया भाजपा को रिर्टन गिफ्ट?,,,।

पति की हत्या, CM योगी को बताया भाई, फिर अतीक का खात्मा, क्रॉस वोटिंग कर पूजा पाल ने दिया भाजपा को रिर्टन गिफ्ट?,,,।

SP MLA Pooja Pal Cross Voting in Rajya Sabha: राज्यसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं समाजवादी पार्टी ने 3 उम्‍मीदवार उतारे थे जिनमें से सिर्फ दो ही जीत पाए। कारण था अखिलेश यादव को अपनों ने ही धोखा दिया। समाजवादी पार्टी के 7 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। इसे लेकर समाजवादियों में घमासान मचा है। वो आपा खो चुके हैं और अपने-अपने क्षेत्र में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों का पुतला फूंक रहे हैं। इनमें से एक नाम प्रयागराज जिले के चायल से विधायक पूजा पाल का भी है।

राज्यसभा चुनाव में पार्टी के प्रति गद्दारी करने पर लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में चायल से विधायक पूजा पाल का पुतला फूंका गया। ऐसे में कुछ सवाल उठने लगे हैं। सवाल ये है कि आखिर कार सपा विधायक पूजा पाल ने समाजवादी पार्टी से क्यों बगावत की? राजनीतिक दूरदर्शिता दिखाते हुए पार्टी बदलने की फिराक में हैं या कोई और खास वजह भी है।

सपा से बगावत या सीएम योगी को रिर्टन गिफ्ट

पूजा पाल के समाजवादी पार्टी के खिलाफ क्रॉस वोटिंग के पीछे राजनीतिक दूरदर्शिता हो सकती है। लेकिन जो सबसे साफ नजर आ रहा है वो है सीएम योगी के प्रति सपा विधायक की कृतज्ञता। दरअसल 25 जनवरी को विधायक राजू पाल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पूजा राजू पाल की पत्नी है। उनकी शादी हत्या से महज 7 दिन पहले हुई थी।

हत्या के बाद पूजा पाल ने जीवन का एक लक्ष्‍य बनाया कि पति के हत्यारों को सजा दिलाकर दम लेंगी। इस हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद, उसका भाई अशरफ का नाम था। उस वक्‍त पूजा के लिए इनके खिलाफ मुकदमा लड़ना, गवाही देना जोखिम भरा था। कई सरकारें बदलीं लेकिन अतीक और उसके गुर्गों का आतंक कम नहीं हुआ। फिर पूजा ने सियासत में एंट्री ली और सबसे पहले अतीक अहमद और अशरफ का राजनीतिक करियर खत्म किया।

फिर योगी ने अतीक को मिट्टी में मिला दिया

अतीक और अशरफ जेल चले गए लेकिन वहां से भी उनका साम्राज्‍य चल रहा था। फिर साल 2023 में राजू पाल हत्याकांड में चश्‍मदीद उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या हो गई। इस हत्याकांड के बाद 24 फरवरी को सीएम योगी ने सदन में माफियाओं को मिट्टी में मिलाने की कसम खाई और 15 अप्रैल 2023 को अस्‍पताल में ले जाते समय चार हथियारबंदों ने अतीक-अशरफ की हत्या कर दी।

राजनीतिक जानकारों की मानें तो सीएम योगी और उनकी सरकार के इस महान उपकार का कर्ज उतारने का पूजा पाल के पास एक मात्र यही रास्‍ता था। पूजा का भी कहना है कि उन्‍होंने इस फर्ज को निभा कर पति राजू पाल को सच्ची श्रद्धांजलि दी है।

मीडिया से Exclusive बातचीत में बोलीं पूजा पाल

मीडिया से Exclusive बातचीत में पूजा पाल ने कहा है कि मेरे पति स्वर्गीय राजू पाल को अब तक न्याय नहीं मिल पाया था । मेरे पति के हत्यारे घूम रहे थे। योगी सरकार ने मुझे न्याय दिया । इसलिए एक बहन ने भाई ( योगी जी ) को वोट देकर सिर्फ़ धन्यवाद दिया है । मैं राजनीति में सिर्फ़ अपने पति की वजह से आयी थी । मेरा चुनाव और टिकट से कोई लेना देना नहीं है । मैंने अभी इस बारे में सोचा भी नहीं है।