Headlines
Loading...
वाराणसी : झमाझम बारिश से नगर के सड़कों पर जलजमाव, ग्रामीण अंचलों किसानों ने की धान की रोपाई

वाराणसी : झमाझम बारिश से नगर के सड़कों पर जलजमाव, ग्रामीण अंचलों किसानों ने की धान की रोपाई

वाराणसी । जिले सहित पूर्वांचल के जिलों में मंगलवार अपरान्ह मौसम का तेवर अचानक बदल गया। देखते -देखते आसमान में छाये काले बादल घुमड़-घुमड़ कर गरज चमक के साथ बरसने लगे। पिछले कुछ दिनों धूप और उमस से जूझ रहे लोगों को मानसून की जोरदार बारिश ने बड़ी राहत दी। गांवों में भी धान की रोपाई के लिए तैयारी में जुटे किसान भी बारिश देख खुश हो गये।


तेज बारिश से शहर के निचले हिस्सों में जलभराव भी हो गया। शहर के प्रमुख इलाकों में काली महाल, लल्लापुरा, पितर कुंडा आदि इलाकों में बारिश के बाद सीवर भी भर गया। अंधरापुल और सरैया रेलवे डाटपुल के नीचे पानी लग गया। बारिश के चलते चौकाघाट कैंट मार्ग, चौकाघाट कचहरी, नदेसर मार्ग, पांडेयपुर, नई सड़क, गोदौलिया आदि इलाकों में लोग बारिश में भींगते हुए जाम में फंसे रहे। बारिश में सड़कों पर बच्चों और युवकों ने देर तक भींग कर मस्ती की। गंगाघाटों पर भी लोग बारिश में भींगते हुए चहल कदमी करते रहे।

बताते चले पिछले चार-पॉच दिनों से मौसम का पारा चढ़ने से धूप और उमस से बेहाल रहे। मौसम विभाग भी बारिश की संभावना जता रहा था। लेकिन बारिश न होने से उमस से लोग बेहाल रहे। वहीं,ग्रामीण अंचल में किसान मौसम के बेरूखी से चिंतित हो गये थे। मानसूनी बारिश खरीफ की खेती (धान) के लिए भी लाभदायक मानी जा रही है।आसमान पर छाए बादल और नम हवाओं के कारण तापमान में गिरावट देखने को मिली।