Headlines
Loading...
यूपी: योगी सरकार ने चलायी महिलाओं के लिए कल्याणकारी योजना : डा. अनिता

यूपी: योगी सरकार ने चलायी महिलाओं के लिए कल्याणकारी योजना : डा. अनिता


लखनऊ। मातृ एवं शिशु कल्याण निदेशक डा. अनीता ओली जोशी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने महिलाओं के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलायी है। महिलाओं को योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए जनजागरण के कार्यक्रम किये जाते हैं और महिला चिकित्सालायों व सरकारी चिकित्सालयों में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं।

उप्र राज्य महिला आयोग के सभागार में परिवार कल्याण विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में निदेशक डा. अनीता ओली जोशी ने कहा कि महिलाओं को जागरूक रखने के लिए तमाम जानकारियां उपलब्ध करायी जा रही हैं। मातृ एवं शिशु कल्याण एवं परिवार कल्याण विभागों की देखरेख में योजनाओं का लाभ प्रत्येक जरूरतमंद महिला को दिया जा रहा है।

इस अवसर पर मौजूद रहीं परिवार कल्याण की निदेशक डा. संगीता ने कहा कि प्रदेश सरकार शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं का हित देखते हुए स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहा है। प्रदेश में परिवार कल्याण के माध्यम से आनलाइन सेवाएं दी जा रही है, जो वेबसाइट पर भी उपलब्ध हैं। सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से राज्य महिला आयोग उप्र की पदाधिकारी, महिला मामलों की एक्सपर्ट सहित परिवार कल्याण और महिला कल्याण की अधिकारियों की मौजूदगी रही।