Headlines
Loading...
आज वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ BSP ने बदला उम्मीदवार, जानें अब किसे मैदान में उतारा

आज वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ BSP ने बदला उम्मीदवार, जानें अब किसे मैदान में उतारा

UP BSP Candidate 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान पहले चरण का मतदान शुक्रवार को संपन्न हो गया। उत्तर प्रदेश की तो उत्तर प्रदेश के आठ लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को मतदान संपन्न हुआ। इसमें रामपुर, पीलीभीत, कैराना, बिजनौर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, नगीना और सहारनपुर आदि लोकसभा सीटें शामिल रहीं। राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा कई जगह चुनाव आयोग से शिकायत भी की गई।

वहीं शुक्रवार को शाम कल बहुजन समाज पार्टी द्वारा 11 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा गया है। इन लोकसभा सीटों में वाराणसी लोकसभा सीट भी शामिल है।वाराणसी लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी द्वारा अपने प्रत्याशी को बदल दिया गया है। इस लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे बहुजन समाज पार्टी द्वारा अतहर जमाल लारी नामक प्रत्याशी को उतारा गया था।

हालांकि सोमवार को जारी लिस्ट में वाराणसी लोकसभा सीट पर सैयद नियाज अली उर्फ मंजू भाई को चुनाव मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा बसपा द्वारा फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर भी प्रत्याशी बदल दिया गया है।

फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी द्वारा अब चौधरी बसीर को टिकट दिया गया है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि एन वक्त पर पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा दी गई सूचना के आधार पर पार्टी ने ऐसा फैसला लिया है।

देखें जारी लिस्ट में किसे किसे मिला टिकट-

1. सीतापुर लोकसभा सीट से महेंद्र सिंह यादव
2. हरदोई लोकसभा सीट से भीम राव आंबेडकर
3. संतकबीरनगर लोकसभा सीट से मोहम्मद आलम
4. फतेहपुर लोकसभा सीट से मनीष सिंह सचान
5. फिरोजाबाद लोकसभा सीट से चौधरी बशीर
6. मिश्रिख लोकसभा सीट से बीआर अहिरवार
7. वाराणसी लोकसभा सीट से सैय्यद नेयाज
8. मछलीशहर लोकसभा सीट से कृपाशंकर सरोज
9. भदोही लोकसभा सीट से अतहर अंसारी
10. फूलपुर लोकसभा सीट से जगन्नाथ पाल
11. महाराजगंज लोकसभा सीट से मोहम्मद मौसमे आलम ।