Headlines
Loading...
वाराणसी कमिश्नर से काशी विश्वनाथ धाम में VIP₹300 की पर्ची को लेकर सपा नेता मिले... जाने ? मंडलायुक्त की प्रक्रिया...

वाराणसी कमिश्नर से काशी विश्वनाथ धाम में VIP₹300 की पर्ची को लेकर सपा नेता मिले... जाने ? मंडलायुक्त की प्रक्रिया...

वाराणसी, 19 अप्रैल। श्री काशी विश्वनाथ धाम में वीवीआईपी दर्शन करने पर अतिरिक्त 300 रुपये पर्ची शुल्क को लेकर समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी शुक्रवार को मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा से मिले। 

प्रतिनिधि मंडल में शामिल पार्टी के पूर्व महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कमिश्नर को बताया कि विश्वनाथ धाम में प्रोटोकॉल होने के बावजूद वीआईपी दर्शन-पूजन करने वाले श्रद्धालुओं को तीन सौ रुपये का अतिरिक्त पर्ची शुल्क देना पड़ता है। जबकि यह शुल्क अव्यवहारिक है। 

विष्णु शर्मा ने मीडिया को बताया कि मंदिर प्रांगण में अस्थाई कार्य करने वाले कर्मचारी श्रद्धालुओं से ठीक तरीके से व्यवहार नहीं करते हैं, जिससे आम श्रद्धालुओं में रोष व्याप्त है। सपा नेताओं की मांग पर मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने आश्वस्त किया कि जल्द ही अतिरिक्त पर्ची शुल्क हटाए जाने को लेकर बैठक में चर्चा होगी। 

जाने मंडलायुक्त वाराणसी की प्रतिक्रिया

उधर, कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने कहा कि सपा से जुड़े दो नेताओं ने काशी विश्वनाथ धाम में सुगम दर्शन और मंदिर व्यवस्था को लेकर भ्रामक खबर मीडिया को दिया है। दोनों नेता उनसे (मंडलायुक्त से) जनपद चंदौली में एक मकान के नक्शा पास करने के संबंध में सहायता के लिए मिले। इसी दौरान दोनों नेताओं ने काशी विश्वनाथ धाम में सुगम दर्शन के बारे में बात की। वर्तमान दर को 300 से घटाकर 101 रुपये करने की बात कही। इस पर उनको बताया गया कि मंदिर में दर्शन पूरी तरह निःशुल्क है, केवल जो लोग बिना लाइन जल्दी दर्शन करना चाहते हैं। उनको सुगम दर्शन व्यवस्था उपलब्ध कराई जाती है। इस पर कोई आश्वासन या अन्य कोई वार्ता नहीं हुई। इसके बाद उनके द्वारा फोटो खिंचवाने का अनुरोध किया गया। इन सामान्य बातों के अलावा कुछ उनके द्वारा लिखा या बताया गया है तो वो पूरी तरह निराधार व भ्रामक है।

( नोट : केसरी न्यूज़ नेटवर्क इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है। उपरोक्त समाचार मीडिया को भ्रामक दिया गया है। जिसका खंडन मंडल आयुक्त वाराणसी कौशल राज शर्मा द्वारा किया गया है। )