Headlines
Loading...
वाराणसी सहित पूर्वांचल के 10 जिलों में होली के अवसर पर खून से लाल हुई सड़कें, 27 की हुई मौत 40 से ज्यादा हुए घायल,,,।

वाराणसी सहित पूर्वांचल के 10 जिलों में होली के अवसर पर खून से लाल हुई सड़कें, 27 की हुई मौत 40 से ज्यादा हुए घायल,,,।

वाराणसी (ब्यूरो)। पूर्वांचल में होली के दिन सड़कें लाल हो गईं। वाराणसी से सटे दस जिलों में हुए अलग-अलग रोड एक्सीडेंट में जहां 26 लोगों की मौत हो गई, वहीं 40 लोग घायल हो गए। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है . लगभग सभी हादसों में ओवरस्पीड , नशा या सिर पर हेलमेट न होना मौत का कारण बना। हद तो ये कि एक ही बाइक पर कहीं तीन तो कहीं चार लोग सवार होकर निकले थे। वाराणसी में ससुराल से होली खेलकर लौट रहे युवक की बाइक फिसलने से मौत हो गई, जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।

चंदौली में छह को कुचला, दो की मौत

चौरहट गांव में घर के बाहर बैठे छह लोगों को ओवरस्पीड वाहन ने कुचल दिया. इससे 10 वर्षीय आर्यन उर्फ गोलू व बृजमोहन की मौत हो गई. रंजीत, जगदीश, चंदन, आठ वर्षीय अनन्या, केशव पटेल गंभीर रूप से घायल हैं. इसके साथ ही लोगों ने चालक सहित दो को इतना पीटा कि वे भी गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने घायलों के साथ ही वाहन चालक व उसके साथी को बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है।

जौनपुर में दो की मौत

नगर पंचायत खेतासराय के पोस्ट आफिस वार्ड निवासी 32 वर्षीय दिलीप कुमार यादव व पड़ोसी 35 वर्षीय सनोज कुमार यादव उर्फ नाटे रिश्तेदारी से होली मिलकर बाइक से घर लौट रहे थे. गुरैनी बाजार में जौनपुर की ओर जा रही तेज रफ्तार स्कार्पियो की टक्कर में दोनों की मौत हो गई।

आजमगढ़ में दंपती समेत नौ घायल

आजमगढ़ में हुए अलग-अलग हादसों में पंचखोरा निवासी दुर्ग विजय व विजय, कुकुड़ीपुर गांव निवासी पानमती, पति राम अवध, जेठानी इसरावती, हरैया गांव निवासी हिमांशु और शुभम, गदनपुर हिच्छनपट्टी गांव निवासी विशाल, जौनपुर के केराकत थाना क्षेत्र के गंगापुर निवासी नाजिम अलग-अलग हादसों में घायल हो गए।

बलिया में सात की मौत, दो घायल

गोला बाजार निवासी विवेक शर्मा और महावीर स्थान निवासी लक्ष्मण चौरसिया एक ही बाइक से कठौड़ा की तरफ जा रहे थे. सामने से बाइक पर बरहुंचा गांव निवासी प्रदीप राम पांच वर्षीय भतीजे अगस्त्य कुमार के साथ बाइक से गांव जा रहे थे. टक्कर में प्रदीप, उनके भतीजे अगस्त्य तथा लक्ष्मण चौरसिया की मौत हो गई. विवेक गंभीर रूप से घायल हो गया. दोनों ही बाइक सवारों ने हेलमेट नहीं पहना था. सुखपुरा थाना क्षेत्र के बसंतपुर मोड़ के पास बाइक पेड़ से टकराने के कारण ब्रम्हाइन गांव निवासी राहुल बांसफोर, सुशील गुप्ता की मौके पर ही मौत हो गई. ये युवक भी बिना हेलमेट थे. उभांव थाना के अवाया विद्युत उपकेंद्र के पास नगरा मार्ग पर तेज रफ्तार अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार बजरंगी राजभर की मौत हो गई. बांसडीह क्षेत्र में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में बड़सरी गांव के पास सोमवार को किशोर वीरेंद्र निवासी गया बिहार की मौत हो गई. एक अन्य हादसे में दो युवक घायल हो गए।

गाजीपुर में अधेड़ की मौत

गाजीपुर-जमानियां नेशनल हाईवे पर सुहवल के गरूआ मकसूदपुर डिग्री कालेज के समीप शौच कर घर जा रहे 60 वर्षीय शिराज राम की बाइक का धक्के लगने से मौके पर ही मौत हो गई. आक्रोशित लोगों ने मौके पर डीएम को बुलाने और मृतक के स्वजन को आर्थिक सहयोग की मांग को लेकर हाईवे जाम कर दिया. इसके चलते वाहनों की दोनों तरफ कतार लग गई. सीओ अनूप कुमार सिंह ने लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर जाम एक घंटे बाद समाप्त कराया. सीओ ने बताया कि बाइक सवार को पकड़ लिया गया है।

भदोही में एक मौत, छह घायल

भदोही कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत चौरी मार्ग पर अभयनपुर मैदान के पास सोमवार की भोर में आटोरिक्शा में आमने-सामने टक्कर में आठ माह के मासूम सनी की मौत हो गई। उसके पिता दीपक चौहान व मां संजू चौहान घायल हो गए. गोपीगंज के घूरीपुर गांव के पास दो बाइकों की आमने सामने की टक्कर में कोइरौना के मझगवां निवासी 52 वर्षीय महेंद्र व 50 वर्षीय पत्नी वर्मा देवी घायल हो गईं. ऊंज थाना के वहिदा मोड़ के पास हादसे में बाइक सवार 33 वर्षीय मंगल सिंह व 32 वर्षीय पंकज शर्मा घायल हो गए।

मऊ में दो मौत, दो घायल

सरायसादी में ओवरटेक के प्रयास में दो बाइकों में टक्कर हो गई. इसमें कादीपुर निवासी मोहम्मद सैफ घायल हो गया. इसके अलावा कोपागंज के काछीकला फोरेलन के पास सोमवार की सुबह दस बजे अनियंत्रित ट्रक ट्रेलर में पीछे से जा टकराई. इससे मध्य प्रदेश निवासी खलासी दिलशाद की मौत हो गई, जबकि चालक घायल हो गया. जबकि चिरैयाकोट में सोमवार रात आठ बजे कमालुद्दीन स्थित पूर्वांचल पेट्रोल पंप के पास डीजल भराकर निकल रहे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार एक अज्ञात युवक की मौत हो गई. सिर पर हेलमेट न होने उसका सिर बुरी तरह से कुचल जाने के कारण पहचान नहीं हो सकी।

मीरजापुर में नौ की मौत, दस घायल

मीरजापुर में अलग-अलग हादसों में दस लोग काल की गाल में समा गए. वहीं दस लोग घायल हो गए. समोगरा गांव के पास सोमवार की रात बुलेट पर सवार राकेश सिंह, पवन प्रजापति, विकास प्रजापति व सोनू प्रजापति की टक्कर ट्रक से हो गई. हादसे में चारों की मौत हो गई, क्योंकि इनमें से किसी के सिर पर हेलमेट नहीं था. मडि़हान के कलवारी माफी के पुरवा अमदहा गांव के रहने वाले 13 वर्षीय शनिकेत की सोमवार को बाइक दुर्घटना में मौत हो गई, जबकि सोनू गंभीर रूप से घायल हो गया। 

वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर टेढुआ ग्राम के पास सोमवार रात बाइक की टक्कर से टेढुआ गांव की सुभावती देवी की मौत हो गई। विंध्याचल के विंध्य रेजीडेंसी के मालिक कुरपाल जायसवाल रविवार को होटल के बाहर खड़े थे। इसी दौरान बाइक सवार ने टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। लालगंज के कोठी गांव के रहने वाले रविशंकर कोल की बाइक के सामने जानवर आने से हादसे में उसकी मौत हो गई। हलिया के खम्हरिया सुखवंश गांव के सोनू कोल की भी बाइक से जाते समय हादसे में मौत हो गई। 

कलवारी खुर्द निवासी आदर्श केशरी उर्फ रोहित केशरी दो साथियों संजीव उमर वैश्य व आशीष के साथ बाइक से गोपालपुर फार्म हाउस गए थे। वापस लौटते समय बोलेरो से बचने के प्रयास में घायल हो गए। रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित लहुरियादह गांव में सोमवार शाम गाय को बचाने में एक ही बाइक पर सवार प्रयागराज के खीरी गांव निवासी नंदन गुप्ता, पत्नी बबिता, तीन वर्षीय पुत्र निखिल व मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले के हनुमना निवासी रिश्तेदार संजय गुप्ता घायल हो गए।

सोनभद्र में दो की मौत, पांच घायल

शाहगंज थाना क्षेत्र के भुड़कुड़ा गांव निवासी अरुण पांडेय सोमवार को बाइक से निकला था. ढुटेर माइनर के पास सामने से आ रही बाइक से टक्कर हो गई. दुर्घटना में अरुण की मौके पर ही मौत हो गई. दूसरी बाइक पर सवार तीन लोग घायल हो गए. उनकी पहचान नहीं हो सकी. अन्य दुर्घटनाओं में बिल्ली ओबरा निवासी विकाश कुमार, बभनी के दरनखाड़ का पन्नालाल, करमा के बागपोखर का दिनेश कुमार व जुगैल का सुनील घायल हो गए. पिपरी थाना क्षेत्र के मुर्धवा मोड़ के समीप रामनगर निवासी आकाश उर्फ गोलू पांडेय की मौत हो गई. सिरसाई मे सोमवार को बाइक से गिरकर राजू घायल हो गया।