Headlines
Loading...
आस्ट्रेलिया में नमो-नमो! PM को लेकर ऐसी दीवानगी कि बस-फ्लाइट के नाम रखे 'मोदी एक्सप्रेस'-'मोदी एयलाइंस', 'लिटिल इंडिया' भी बना,,,।

आस्ट्रेलिया में नमो-नमो! PM को लेकर ऐसी दीवानगी कि बस-फ्लाइट के नाम रखे 'मोदी एक्सप्रेस'-'मोदी एयलाइंस', 'लिटिल इंडिया' भी बना,,,।


Published from Blogger Prime Android App

Narendra Modi in Australia: ऑस्ट्रेलिया में हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पावरशो से पहले वहां के लोगों में उनके लिए खासा दीवानगी देखने को मिली। ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय प्रवासी मंगलवार (23 मई, 2023) को उन्हें देखने-सुनने के लिए सिडनी रवाना हुए। 

Published from Blogger Prime Android App

खास बात है कि इस दौरान वे जिन परिवहन के साधनों से गए, उनके नाम ही मोदी के नाम पर रख दिए गए। क्वींसलैंड से सिडनी के लिए जिन बसों को बुक किया गया, उनके नाम "मोदी एक्सप्रेस" रख दिए गए, जबकि Qantas Airlines की जिस स्पेशल चार्टर्ड फ्लाइट (मेलबर्न से सिडनी के लिए) को बुक किया गया, उसका भी नाम चेंज कर के "मोदी एयरवेज" कर दिया गया। सिडनी पहुंचने के लिए इस प्लेन में लगभग 177 यात्री सवार थे।

ऑस्ट्रेलिया में मोदी के प्रशंसक,,,,

तिरंगा पगड़ी पहने इन यात्रियों को सिडनी के सफर के दौरान लड्डू और ढोकला खाने में सर्व किया गया।यहीनहीं,ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इससे पहले ऐलान किया था कि सिडनी में हैरिस पार्क को अब "लिटिल इंडिया" के तौर पर जाना जाएगा। 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने इस बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि वहां की सरकार का यह कदम भारत के प्रति उनके सम्मान और वहां बढ़ते हिंदुस्तानी स्टेटस को दर्शाता है।

लगे भारत माता के जयकारे,,,,,,,

दरअसल, पीएम मोदी तीन मुल्कों की अपनी यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण के तहत सोमवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे। वह ऑस्ट्रेलियाई सरकार के मेहमान के तौर पर 22 से 24 मई तक वहां की यात्रा पर हैं। मोदी वहां ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ बातचीत करेंगे और सिडनी में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

Published from Blogger Prime Android App

वैसे, ऑस्ट्रेलियाई सांख्यिकी ब्यूरो 2016 की जनगणना के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में 6,19,164 लोगों ने घोषित किया कि वे भारतीय मूल के हैं। ये ऑस्ट्रेलियाई आबादी का 2.8 प्रतिशत हैं। उनमें से 5,92,000 लोग भारत में पैदा हुए थे। प्रधानमंत्री मोदी ने आखिरी बार 2014 में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा की थी। (पीटीआई-भाषा इनपुट्स के साथ)