Headlines
Loading...
यूपी की बड़ी खबरे : पूर्वांचल में सुबह से हो रही बारिश, जयंत चौधरी अमरोहा के 14 गांवों का करेंगे दौरा, वाराणसी आ सकते है मोदी,और भी न्यूज देखे,,।

यूपी की बड़ी खबरे : पूर्वांचल में सुबह से हो रही बारिश, जयंत चौधरी अमरोहा के 14 गांवों का करेंगे दौरा, वाराणसी आ सकते है मोदी,और भी न्यूज देखे,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (लखनऊ,ब्यूरो)।पूर्वांचल में आधी रात के बाद मौसम बदल गया है। गोरखपुर समेत आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के बाद सुबह से हल्की बारिश हो रही है। बादलों ने लखनऊ में भी असर दिखाना शुरू कर दिया है। लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत मिल सकती है। तीन दशक में पहली बार मई गरजा और बरसा है। इस महीने सबसे ज्यादा पश्चिमी विक्षोभ आए और आगे भी संभावित हैं।मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक ताजा विक्षोभ की शुरुआत मंगलवार रात से हो गई है जिसका असर 28 मई तक जारी रहेगा।

Published from Blogger Prime Android App

राष्ट्रीय लोकदल के रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी 23 मई को दो दिवसीय जनपद दौरे पर अमरोहा आ रहे हैं। समरसता अभियान कार्यक्रम के तहत 14 गांवों का दौरा करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम को लेकर रविवार को संगठन की ओर से बिजनौर रोड स्थित एक बैंक्वेट हाल में बैठक आयोजित हुई। जिसमें जिलाध्यक्ष मनवीर सिंह चिकारा ने बताया कि 23 और 24 मई को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी समरसता अभियान कार्यक्रम के रूप में जनपद के भ्रमण पर रहेंगे। वह 2 दिन में 14 गांवों का दौरा करेंगे।

पढ़ें यूपी की10 बड़ी खबरें ,,,,,,,

1- बैरक में अचानक इस अफसर को देख डर गया मुख्तार, कोर्ट से लगाई गुहार ,,,,,,,

बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को अपनी जान का खतरा महसूस हो रहा है। उसने अपने वकील के जरिए विशेष न्यायाधीश (एमपी-एलएलए कोर्ट) अवनीश गौतम की कोर्ट में गुहार लगाई है। मुख्तार ने अपनी अर्जी में आरोप लगाया है कि कुछ लोग तीन बार बिना यूनिफार्म बैरक में घुसे। खुद को एसपी बांदा बताते हुए कागजात देखे और फोटोकॉपी ले गए। कोर्ट से सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित करने की मांग की है। अदालत ने एडीजीसी से रिपोर्ट तलब की थी। सोमवार को रिपोर्ट देखकर आदेश सुरक्षित रख लिया है।

2-यूपी में अब आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र से भी जुड़ेगा आधार ,,,,,,,

उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद ने आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी को रोकने के लिए आधार को लिंक करना अनिवार्य कर दिया है। राजस्व परिषद की सचिव और आयुक्त मनीषा त्रिघाटिया ने सोमवार को इस संबंध में सभी डीएम को निर्देश भेज दिया है।

3-पुरानी पेंशन के लिए आदेश जारी, इन अधिकारियों-कर्मचारियों को मिलेगा लाभ ,,,,,,,

केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने 22 दिसंबर 2003 तक भर्ती के लिए निकले विज्ञापन के आधार पर नौकरी पाने वाले आईएएस और केंद्रीय कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का हकदार माना है। इसके लिए 31 अगस्त तक विकल्प की सुविधा दी गई है। केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय के अपर सचिव संजीव नारायण द्वारा भेजे गए पत्र के आधार पर यूपी के कार्मिक विभाग ने मशक्कत शुरू कर दी है। 

4-दिल्ली से देहरादून का सफर साढ़े चार घंटे में, वंदे भारत का ट्रायल आज ,,,,,,,

आनंद विहार टर्मिनल से देहरादून के बीच 29 मई से जनता के लिए शुरू हो रही वंदे भारत एक्सप्रेस का आज मंगलवार को ट्रायल होगा। मेरठ में वंदे भारत का दो मिनट का ठहराव रहेगा। आनंद विहार से ट्रेन की शुरुआत होगी और मेरठ, टपरी, हरिद्वार होते हुए वंदे भारत देहरादून पहुंचेगी। मुरादाबाद रेल मंडल की यह पहली वंदेभारत ट्रेन होगी। वंदे भारत के संचालन से पहले मंगलवार को ट्रायल के लिए रेलवे अधिकारी तैयारी में जुटे हैं। रेलवे बोर्ड ने संभावित समयसारणी जारी कर दी है।

5-बनारस की जनसभा में आ सकते हैं PM मोदी, भाजपा का महासंपर्क अभियान 30 से,,,,,,,

केंद्र की मोदी सरकार का 30 मई को नौ वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा एक माह तक शृंखलाबद्ध अभियान चलाएगी। इसमें हर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा होगी। जनसभाओं में पीएम नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जैसे मंत्री व पार्टी के वरिष्ठ नेता बतौर मुख्य वक्ता शामिल होंगे। बनारस की जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी भी आ सकते हैं।

6-ग्राहक ने जैसे ही दिया 2000 का नोट, टंकी से निकाल लिया पेट्रोल ,,,,,,,

रिजर्व बैंक के स्पष्ट निर्देश के बावजूद दो हजार रुपए के नोट को लेकर लोगों को तरह-तरह की दिक्कतें आ रही हैं। ये नोट वैसे तो लंबे समय से बाजार में दिख नहीं रहे थे लेकिन रिजर्व बैंक की घोषणा के बाद अचानक से लोग इन्हें लेकर पेट्रोल पंप से शॉपिंग मॉल तक पहुंचने लगे हैं। लेकिन कुछ जगहों पर ये नोट लेने से आनाकानी भी की जा रही है। ऐसा ही एक मामला उरई में देखने को मिला जहां स्कूटी में पेट्रोल भराने के बाद ग्राहक ने दो हजार का नोट दिया तो पंप के कर्मचारी ने टंकी से तेल वापस निकाल लिया। 

7-उमेश को धमकाने वाला अब भी फरार, आयशा नूरी के वांटेड हो-न होने पर सवाल ,,,,,,,

उमेश पाल की हत्या से पहले अतीक के गुर्गों ने उसे धमकाया था। एक करोड़ की रंगदारी मांगी थी। उमेश पाल ने अतीक अहमद समेत उसके छह गुर्गों के खिलाफ धूमनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। हैरानी की बात ये है कि उमेश पाल को धमकाने वाला अतीक का गुर्गा खालिद जफर उसकी हत्या के बाद भी नहीं पकड़ा गया। उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है। इस बीच आत्मसमर्पण के लिए माफिया अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी के प्रार्थना पत्र पर धूमनगंज थाने की रिपोर्ट से उसके वांटेड होने या नहीं होने को लेकर भी स्थिति अस्पष्ट लग रही है।

8-अयोध्या राम मंदिर की पहली व दूसरी मंजिल दिसंबर 2024 में पूरी होगी ,,,,,,,

श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के न्यासी एवं भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र का कहना है कि राम मंदिर का निर्माण तीन चरणों में पूरा होगा। पहले चरण में दिसम्बर 2023 तक भूतल का निर्माण पूरा होने के बाद जनवरी 2024 में निर्धारित मुहूर्त में रामलला विराजमान हो जाएंगे और नवीन मंदिर में उनका दर्शन- पूजन शुरू हो जाएगा। दूसरे चरण में पहली व दूसरी मंजिल का निर्माण होगा, जो दिसम्बर 2024 में पूरा हो जाने की उम्मीद है। 

9-मुश्किल होगा सफर, आज दिल्ली तिलक ब्रिज पर ब्लॉक, कई ट्रेनें कैंसिल ,,,,,,,

रेलयात्री सुविधा एवंपरिचालनिक सुविधा में उन्नयन को उत्तर रेलवे के गाजियाबाद-नई दिल्ली रेल खंड के आनन्द विहार टर्मिनस-तिलक ब्रिज के मध्य लाइन नंबर 03 एवं 04 पर काम होगा। ट्रॉफिक एवं पावर ब्लॉक दिए जाने के कारण ट्रेनों का निरस्ती करण, नियंत्रण एवं पुनर्निर्धारण होगा। 23 मई को कई ट्रेन निरस्त रहेगी। 

10-शौकीनों को भरपूर मिलेगी शराब और बियर, अब मौसम के हिसाब से बढ़ेगा कोटा ,,,,,,,

बियर-शराब की बिक्री और दुकानदारों को होने वाली परेशानी को देखते हुए आबकारी विभाग ने अब शराब और बियर का माहवार अलग-अलग कोटा तय कर दिया है। अभी तक वार्षिक कोटा निर्धारित था। माहवार कोटे में सर्दी यानी नवंबर से जनवरी तक अंग्रेजी और गर्मी यानी अप्रैल से जून तक बियर का कोटा बढ़ा दिया गया है। यह बदलाव एक अप्रैल से लागू की गई आबकारी नीति में संशोधन कर किया गया है। विभाग के अफसरों का दावा है कि इस बदलाव से लाइसेंसी शराब और बियर के दुकानदारों को बड़ी राहत होगी।