Headlines
Loading...
T20 क्रिकेट में लौट आया Chris Gayle का तूफान, सिर्फ 8 गेंदों में कूट डाले 48 रन, IPL में जगह हुई पक्की?

T20 क्रिकेट में लौट आया Chris Gayle का तूफान, सिर्फ 8 गेंदों में कूट डाले 48 रन, IPL में जगह हुई पक्की?



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : वेस्टइंड़ीज टीम के दिग्गज बलेलबाज क्रिस गेल ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा तो नहीं की है। लेकिनवोइंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे हैं।

Published from Blogger Prime Android App

लेकिन वो आज भी कही ना कही खेल से जुड़े रहना चाहते हैं। उन्होंने पिछले साल आईपीएल के मेगा ऑक्शन से पहले अपना नाम वापिस ले लिया था। वहीं उनका तूफान एक बार फिर से देखने को मिला है, मैच में एंडेवर हिल्स के लिए खेलते हुए 43 साल के गेल ने वेस्टर्न सबर्ब्ज़ के खिलाफ में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है। उन्होंने आखिरी ओवर्स में सिर्फ 8 गेंदो में जड़े 48 रन।

Chris Gayle ने खेली धुआंधार पारी,,,,,

युनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने एक बार फिर से अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर सभी फैन्स का दिल जीत लिया है। हिल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने मुकाबले में 65 गेंदों का सामना करते हुए 95 रनों की आतिशी पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत टीम ने मुकाबले में जीत हासिल की। वहीं इसी साल आईपीएल 2023 में गेल रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर की टीम में किसी अहम भूमिका में नजर आ सकते है।

Chris Gayle का इंटरनेशनल करियर रिकॉर्ड,,,,,

क्रिस गेल ने अभी आधिकारिक रूप से अपने संन्यास का ऐलान नहीं किया है, लेकिन जिस तरह से विश्वकप का उनका आखिरी मैच रहा था। उसके बाद यही माना जा रहा है कि वो क्रिकेट के मैदान को अलविदा कह चुके हैं। उन्हें टी20 क्रिकेट का सबसे शानदार बल्लेबाज माना जाता है। जिस दिन गेल का दिन होता है उस गेंदबाज की लाईन और लेंग्थ दोनो ही बिगड़ जाती है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 103 मुकाबलो की 182 पारियो में 7212 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनके नाम 15 शतक और 37 अर्धशतक शामिल है। उनके नाम टेस्ट में एक तिहरा शतक भी शामिल है। वनडे में उन्होंने 301 मुकाबलो की 294 पारियो में 10480 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 25 शतक और 54 अर्धशतक आए है। वही वनडे में उनके नाम एक दोहरा शतक भी शामिल हैं। वहीं टी20 क्रिकेट की बात करे तो उन्होंने 79 मैचो की 75 पारियो में 1899 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 14 अर्धशतक देखने को मिले है।