Headlines
Loading...
वाराणसी : ईवीएम प्रकरण में अखिलेश यादव ने जेल में बंद सपा कार्यकर्ताओं को भेजी एक ₹1 -1लाख की मदद

वाराणसी : ईवीएम प्रकरण में अखिलेश यादव ने जेल में बंद सपा कार्यकर्ताओं को भेजी एक ₹1 -1लाख की मदद


वाराणसी. ईवीएम प्रकरण में जेल में बंद सपा कार्यकर्ताओं को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मदद भेजी है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को एक-एक लाख रुपये की मदद भेजकर उनके साथ खड़े होने का संकेत दिया है.


जेल में बंद कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव मिलने भी गए थे. सपा कार्यकर्ताओं ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका को लेकर हंगामा किया था, इसके चलते उन पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया था.

विधानसभा चुनाव के दौरान ईवीएम पर सवाल उठाने वाले सपाइयों ने जमकर हंगामा किया था. इसे लेकर कई सपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध वाराणसी में मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस ने आगे की कार्रवाई करते हुए हंगामा करने वाले सपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी शुरू कर दी थी. इस मामले में 30 से अधिक सपा कार्यकर्ता जेल में निरुद्ध हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उनसे मिलने के लिए जेल भी गए थे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया था.

जहां उन्होंने महंगाई, नौकरी, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला था और सरकार और पुलिस पर जाति व धर्म देखकर काम करने का आरोप लगाया था. जेल में बंद कार्यकर्ताओं की मदद करने के लिए अखिलेश यादव ले उनके परिवारीजनों को एक-एक लाख रुपये का चेक भेजा है, जिससे परिवार की मदद हो सके. सपा प्रमुख द्वारा मदद भेजे जाने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने उनका आभार व्यक्त किया है.