Headlines
Loading...
मिर्ज़ापुर: आगामी गुरु पूर्णिमा महोत्सव पर सक्तेशगढ़ आश्रम में जुटेंगे लाखों भक्त , अधिकारियों ने व्यवस्था का लिया जायजा

मिर्ज़ापुर: आगामी गुरु पूर्णिमा महोत्सव पर सक्तेशगढ़ आश्रम में जुटेंगे लाखों भक्त , अधिकारियों ने व्यवस्था का लिया जायजा


मिर्ज़ापुर । जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक/डीआईजी अजय कुमार सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक महेश सिंह अत्री ने शनिवार को सक्तेशगढ़ स्थित परमहंस आश्रम पहुंच कर गुरु पूर्णिमा महोत्सव के संबंध में प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया गया। 



इसके साथ ही मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। रूट डायवर्जन, पार्किंग व भीड़ को नियंत्रित किए जाने समेत अन्य कई बिंदुओं पर जानकारी मांगी। एएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए की गई तैयारियों तथा चुनार व राजगढ़ की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग व रूट डायवर्जन के बारे में बताया। डीएम ने चुनार एसडीएम नीरज प्रसाद पटेल को निर्देश दिए कि गुरु पूर्णिमा का आयोजन काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में किसी भी स्तर पर कोई कमी न रहे।

आश्रम प्रतिनिधि के रूप में मौजूद राम प्रसाद उर्फ बाबा पांडेय से डीएम ने भक्तों की संख्या के बारे में पूछा। जिस पर उन्होंने बताया कि इस बार दस लाख की भीड़ का अनुमान है। साथ ही आश्रम द्वारा पेयजल के लिए की जाने वाली व्यवस्था और भंडारे के लिए लंगर हाल की व्यवस्था के बारे में बाबा पांडेय ने डीएम व एसपी को बताया। डीएम व एसपी ने पूरे आश्रम में भ्रमण के व्यवस्था को देखा। स्वामी अड़गड़ानंद के सक्तेशगढ़ स्थित परमहंस आश्रम में पिछले दो वर्षों तक कोरोना दिशा निर्देशों के चलते गुरु पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन वृहद स्तर पर नहीं हो सका था। इस बार सब कुछ सामान्य होने पर यहां लाखों अनुयायियों के जुटने का अनुमान लगाया जा रहा है। पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महाराजश्री स्वामी अड़गड़ानंद को फोन कर उनका कुशल क्षेम पूछने के साथ ही गुरुपूर्णिमा के आयोजन की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कोतवाल चुनार त्रिवेणीलाल सेन, चौकी प्रभारी अनिल विश्वकर्मा आदि थे।