Headlines
Loading...
कानपुर : ड्रोन कैमरे की निगरानी में संपन्न हुआ जुम्मे की नमाज , प्रशासन ने ली राहत की सांस

कानपुर : ड्रोन कैमरे की निगरानी में संपन्न हुआ जुम्मे की नमाज , प्रशासन ने ली राहत की सांस


कानपुर। तीन जून को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के अलावा हाल ही में राजस्थान के उदयपुर कांड को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड़ पर है।


लगातार चौथे शुक्रवार को होने वाली नमाज से एक दिन पहले से ही पुलिस ने संवेदनशील और घनी आबादी वाले क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दी। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन की निगरानी में शांतिपूर्वक जुमे की नमाज संपन्न हो गई। इस दौरान पुलिस कमिश्नर से लेकर जिलाधिकारी पुलिस बल के साथ गश्त करते रहें।

उदयपुर में हुई घटना के बाद कानपुर में जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। जमीन से लेकर आसमान तक पुलिस अधिकारियों की पैनी नजर बनी हुई है, पल-पल की अपडेट अधिकारी ले रहे हैं। नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गये हैं। इसके साथ ही जगन्नाथ रथ यात्रा को भी ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गये हैं, जिससे कि किसी भी तरह की अप्रिय घटना न ही सके।

बताते चलें कि तीन जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा ने कानपुर पुलिस की काफी किरकिरी कराई थी, जिसे लेकर अब पुलिस किसी तरह की चूक नहीं चाहती है, जिससे कि शहर का माहौल खराब हो। उदयपुर की घटना का कनेक्शन कानपुर से मिला है, जिसे लेकर पुलिस अलर्ट है। जुमे की नमाज और जगन्नाथ की शोभा यात्रा को लेकर पुलिस काफी सतर्क है, चप्पे चप्पे पर नजर है। खुफिया से लेकर लोकल स्तर पर पुलिस के सहयोगी तैनात हैं जो कि पल पल का अपडेट अधिकारियों को दे रहे है। भारी पुलिस फोर्स को लगाया गया है, जिससे कि किसी भी छुटपुट घटना को भी रोका जा सके।

पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीना और जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर उपद्रवी इलाकों में गश्त कर रहे हैंं। इसके अलावा उपद्रवी इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों के साथ ही ड्रोन कैमरों से बराबर निगरानी की जा रही है। अतिसंवेदनशील इलाकों की बड़ी बड़ी इमारतों में पुलिस बल को दूरबीन के साथ तैनात किया गया है। पुलिस बल के साथ-साथ आधुनिक तकनीकी का भी बेहतर इस्तेमाल हो रहा है। इस प्रकार जुलाई माह की पहली जुमे की नमाज शहर भर में लगभग शांतिपूर्वक संपन्न हुई और किसी प्रकार की अनहोनी न होने से पुलिस से लेकर प्रशासन के आलाधिकारियों ने राहत की सांस ली हे।