Headlines
Loading...
वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया ने हिमाचल भवन के मीडिया सेन्टर निर्माण पर हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर किया आभार व्यक्त

वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया ने हिमाचल भवन के मीडिया सेन्टर निर्माण पर हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर किया आभार व्यक्त




नई दिल्ली । विश्व भर में पत्रकारों की हत्या के मामलों में भारत सबसे ऊपर है। व्यापक स्तर पर मीडिया संस्थान द्वारा तैयार की गयी ग्लोबल इमपयुनिटी इंडेक्स 2020 की रिपोर्ट के अनुसार भारत उन दर्जनों देशों में से एक है जो अपने पत्रकारों के हत्यारों के खिलाफ बात करता है और जिसकी स्थिति इस समय बहुत खराब है। अक्टूबर 2020 WJI ने उजागर किया कि हमारे देश में पत्रकारों को मौत के लिए छोड़ दिया जाता है और उनके हत्यारे आज़ाद हो जाते हैं।

इन आंकड़ों से यह साफ़ ज़ाहिर होता है कि भारत में सच्ची पत्रकारिता और सोशल मीडिया जर्नलिस्ट की क्या कीमत है। जहाँ एक तरफ पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ भी कहा जाता है, वहीँ दूसरी तरफ प्रशासन और सरकार इसकी रक्षा करने के लिए कोई सख्त कदम नहीं उठाती दिखती हैं। 

वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया लम्बे समय से जर्नलिस्टों की ज़रूरत के लिए केंद्र और राज्य सरकारों से सरकारी मीडिया सेन्टर बनाएं जानें की मांग की जा रही थी। 

 इन्ही सब मुद्दों को लेकर बुधवार को राजधानी दिल्ली में वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया ( WJI ) का एक प्रतिनिधिमंडल हिमाचल भवन में नए बनाये गए मीडिया सेन्टर में बैठक की गई ।


वहीं WJI यूनियन ने हिमाचल के मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक श्री प्रणव गोस्वामी से मिलकर उनसे हिमाचल भवन में मीडिया सेंटर बनाएं जानें पर उनका माध्यम से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर यूनियन ने आभार जताया।


जहां इलेक्ट्रिक मीडिया प्रिंट मीडिया से जुड़े पत्रकारों के हितों से संबंधित बातों पर चर्चा की गई , इस अवसर पर यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनूप चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव श्री नरेन्द्र भंडारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री विजय कुमार तोगा, राष्ट्रीय सचिव श्री विपिन चौहान, दिल्ली यूनिट की परामर्शदाता समिति के प्रमुख दवेंद्र पंवार मौजूद थे।