Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी सहित पूर्वांचल के आसमान में बादलों ने दी दस्‍तक, वहीं वातावरण में नमी का स्‍तर बढ़ने से मिली राहत।

यूपी : वाराणसी सहित पूर्वांचल के आसमान में बादलों ने दी दस्‍तक, वहीं वातावरण में नमी का स्‍तर बढ़ने से मिली राहत।

                          Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। पूर्वांचल में मौसम का रुख लगातार बदलाव की ओर होने के साथ ही वातावरण में आर्द्रता के स्‍तर में अब इजाफा भी होने लगा है। लोकल हीटिंग का साथ मिला तो बादल पानी भी गिरा सकते हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख और भी राहत भरा हो सकता है। 

वहीं लेकिन बादल बूंदाबांदी कराए तो उमस में इजाफा होना तय है। लोकल हीटिंग का असर हो रहा है और तापमान में कमी भी आई है। सोमवार की सुबह आसमान में बादलों की मामूली सक्रियता की वजह से सुबह धूप होने पर भी इसका असर मामूली रहा। 

वहीं बीते चौबीस घंटों में अधिकतम 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री कम रहा। वहीं न्‍यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा। आर्द्रता अधिकतम 62 फीसद और न्‍यूनतम आर्द्रता 37 फीसद दर्ज की गई। 

वहीं मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में उत्‍तर भारत में बादलों की मामूली सक्रियता का दौर बना हुआ है। बादलों की मामूली सक्रियता का दौर बना रहने की वजह आर्द्रता में अधिकता है। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में इस सप्‍ताह बादलों की मामूली सक्रियता का रुख बने रहने की उम्‍मीद है।

बता दें कि वहीं मौसम विज्ञानियों के अनुमानों के अनुरूप ही वातावरण में नमी का स्‍तर अब घुलने लगा है। इसकी वजह से तापमान में कमी भी आई है और अब लोकल हीटिंग का साथ मिला तो बादल पानी भी गिरा सकते हैं। वहीं बादलों का रुख बना रहा तो मौसम में तेज आंधी का असर भी घुल सकता है। 

वहीं माना जा रहा है कि जल्‍द ही वातावरण का रुख बदलेगा और प्री मानसूनी सक्रियता की वजह से आने वाले दिनों में मौसम का रुख और भी राहत भरा हो सकता है। हालांकि, अब हीट वेव की सक्रियता की उम्‍मीद कम ही है।