Headlines
Loading...
कासगंज : एसडीएम ने अवैध बने क्लिनिक और मेडिकल स्टोर किया सीज

कासगंज : एसडीएम ने अवैध बने क्लिनिक और मेडिकल स्टोर किया सीज



कासगंज । जनपद में पुलिस द्वारा ऑपरेशन क्लीन के अंतर्गत अपराधियों की कमर तोड़ी जा रही है। इसी कड़ी में बालू माफिया और गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्तों के अवैध निर्माण पर बुधवार को प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया।

क्षेत्राधिकारी नरैनी ने बताया कि आज प्रशासन द्वारा जियाउद्दीन पुत्र रज्जाक और सलीम पुत्र खैराती निवासी लहुरेटा थाना नरैनी के अवैध निर्माण को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया। उन्होंने बताया कि थाना नरैनी में बालू माफिया तौफीक व उसके अन्य 8 साथियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तों को जेल भेजा गया था। साथ ही अभियुक्तों की अवैध तरीके से अर्जित सम्पत्ति की पहचान कर जब्तीकरण की कार्यवाही की गई थी। विगत वर्ष अभियुक्तों से लगभग 1 करोड़ की सम्पत्ति जिसमें 1 जेसीबी मशीन, 3 ट्रक, 1 स्कार्पियो व 2 ट्रैक्टर को जब्त किया गया था। अभियुक्तों के अवैध निर्माण की पहचान की जा रही थी। इसी क्रम में इसी अभियोग में नामित दो अभियुक्तों जियाउद्दीन व सलीम के अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। साथ ही अन्य अभियुक्तों की सम्पत्तियों की भी जांच की जा रही है ।


जनपद के कस्बा सहावर मे प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ बड़ी कार्रवाई की है। अवैध रूप से संचालित क्लीनिक एवं मेडिकल स्टोर सीज किया हैं।

जबकि दूसरे को नोटिस जारी किया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से अवैध क्लीनिक संचालकों के बीच हड़कंप मच गया है।

डीएम हर्षिता माथुर के निर्देश पर जिले में अवैध अस्पतालों एवं क्लिनिको संचालकों के विरुद्ध लगातार अभियान जारी है। बुधवार को एसडीएम रविंद्र कुमार ने सहावर कस्बे में दो अवैध क्लीनिक संचालकों एवं मेडिकल स्टोर संचालक पर कार्रवाई की है। जमालपुर रोड स्थित प्रजापति क्लीनिक अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था। जिसे एसडीएम ने सील किया है। पड़ोस में ही बबलू मेडिकल स्टोर भी अवैध पाया गया। जिसे एसडीएम एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सील किया है। स्वास्थ्य विभाग के एमओआईसी संदीप राजपूत एसडीएम के साथ रहे हैं।

उन्होंने एटा रोड स्थित सलमानी कान वाले के क्लीनिक को भी अवैध पाया है। इसे नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है। कस्बे में हुई इस तरह की प्रशासनिक कार्रवाई से अवैध क्लीनिक संचालकों में हड़कंप मच गया है। संचालक अपने प्रतिष्ठान बंद कर फरार हो गए। एसडीएम का कहना है कि अभियान लगातार जारी रहेगा। अवैध अस्पतालों एवं क्लिनिको के संचालन के साथ लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं की जाएगी।