Headlines
Loading...
अयोध्या : लोकतंत्र सेनानी, स्वतंत्रता सेनानी व सेना के शहीदों के परिजनों का होगा सम्मान समारोह

अयोध्या : लोकतंत्र सेनानी, स्वतंत्रता सेनानी व सेना के शहीदों के परिजनों का होगा सम्मान समारोह


अयोध्या । भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने समारोह में 47 विशिष्ट जनों को माल्यापर्ण व अंगवस्त्र भेंट करके सम्मानित किया।

राधामोहन सिंह ने कहा कि आज देश अपने आजादी के 75 वर्ष पूरा करने के बाद आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। गुलामी के लंबे कालखंड में असंख्य बलिदान देकर हमने आजादी हासिल की। इस आजादी की रक्षा करने की जिम्मेदारी हम सभी लोगों के सिर पर है । हम सभी की जिम्मेदारी है की अमृत काल में हमारे सामने नए लक्ष्य हैं, नए संकल्प हैं, और साथ में ही नई चुनौतियां भी है। ऐसे महत्वपूर्ण कालखंड में आज का भारत अपने साधनों को लेकर तेज गति से आगे बढ़ रहा है ।

उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में लगे सेना से जुड़े संसाधनों के लिए हमें विदेशों पर ज्यादा निर्भर रहना पड़ता था। ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते थे, नए हथियार नए उपकरण खरीदने के लिए लंबी प्रक्रिया चलती थी, किंतु मोदी सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में सुरक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता का संकल्प हमें राष्ट्र के अंदर ही अधिकतर संसाधनों का निर्माण करने का अवसर दे रहा है । बदली हुई परिस्थिति में देश के रक्षा के लिए जो बजट होता है अब उसका करीब 65 प्रतिशत देश के भीतर ही खरीद पर खर्च हो रहा है । रक्षा के क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने वाली प्रक्रिया प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में निरंतर डिफेंस सेक्टर को मजबूत कर रही है । हथियारो एवं उपकरणों के निर्माण के लिए निवेश बढ़ रहा है, इस अवसर पर हम सभी लोगों को यह ध्यान में रखना होगा कि भगत सिंह सुखदेव, राजगुरु को जब फांसी हुई तो यह 23-24 साल के नौजवान थे । देश के युवाओं को कभी अपनी शक्तियों को, अपने सपनों को कम नहीं समझना चाहिए ।

प्रधानमंत्री हमेशा कहते हैं कि ऐसा कोई काम नहीं जो भारत का युवा कर न सके । ऐसा कोई लक्ष्य नहीं जो भारत का युवा प्राप्त न कर सके । आजादी के आंदोलन में हमें यह बताया कि आजादी के मतवालों की क्षेत्रीयता अलग अलग थी, भाषा बोली भिन्न-भिन्न थी लेकिन राष्ट्र सेवा की भावना, राष्ट्रभक्ति एकनिष्ठ थी। सम्मान समारोह के बाद अयोध्या के शहीद उद्यान स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रतिमा पर भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने पुष्पांजलि अर्पित किया।

इस अवसर पर महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायक रामचन्दर यादव व डा अमित सिंह चौहान, पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ, महानगर जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि आलोक सिंह रोहित, कमलाशंकर पाण्डेय, अवधेश पाण्डेय बादल, राघवेन्द्र पाण्डेय, सैनिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, कृष्ण कुमार पाण्डेय खुन्नू, आकाशमणि त्रिपाठी, राधेश्याम त्यागी, शशि यादव, अखण्ड प्रताप सिंह डिम्पल उपस्थित रहे