Headlines
Loading...
वाराणसी : मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ तीन दिवसीय प्रवास पर पहुंचे

वाराणसी : मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ तीन दिवसीय प्रवास पर पहुंचे


वाराणसी । मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ तीन दिवसीय प्रवास पर बुधवार शाम वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विमान तल पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह, महापौर मृदुला जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सान्याल, आईजी वाराणसी परिक्षेत्र, डीआईजी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने प्रधानमंत्री की अगवानी कर गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के साथ उनकी पत्नी कविता जगन्नाथ सहित 17 सदस्यीय दल भी साथ आया है।

एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ का काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच नदेसर स्थित तारांकित होटल के लिए रवाना हुआ। एयरपोर्ट से लेकर नदेसर होटल तक पूरे राह स्कूली बच्चों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भारत और मॉरिशस के ध्वज को लहराते हुए प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ और उनके साथ आये दल का परम्परागत अंदाज में स्वागत किया। शहर के कई स्थानों पर लोक कलाकारों ने नृत्य की प्रस्तुति की। सड़क किनारे कई स्थानों पर वेलकम पोस्टर लगाए गए हैं।

मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ नदेसर स्थित तारांकित होटल में पहुंच कर रात्रि विश्राम करेंगे। गुरुवार सुबह अपने पिता अनिरुद्ध जगन्नाथ की अस्थियों को दशाश्वमेधघाट पर बीच गंगा में प्रवाहित करेंगे। इसी दिन शाम को काशी विश्वनाथ मंदिर में वे विधिवत पूजन-अर्चन करेंगे और काशी विश्वनाथ धाम का भी भ्रमण करेंगे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 अप्रैल का मॉरिशस के प्रधानमंत्री से मुलाकात करने वाराणसी आएंगे। शुक्रवार को ही नदेसर स्थित तारांकित होटल में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मॉरीशस के प्रधानमंत्री बैठक करेंगे। इसके बाद दोपहर में दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। इससे पहले वे वाराणसी में आयोजित 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में जनवरी 2019 में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। मॉरिशस के प्रधानमंत्री के प्रवास को देख पूरे शहर में और उनके ठहरने के स्थान पर सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक प्रबंध किया गया है।