Headlines
Loading...
WWC 2022: साउथ अफ्रीका को हराकर इंग्लैंड ने 8वीं बार बनाई विश्व कप फाइनल में जगह

WWC 2022: साउथ अफ्रीका को हराकर इंग्लैंड ने 8वीं बार बनाई विश्व कप फाइनल में जगह


क्राइस्टचर्च: सलामी बल्लेबाज डेनी व्याट (129) और स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (6/36) के शानदार प्रदर्शन की वजह से गुरुवार को हेगले ओवल में गत चैंपियन इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका पर 137 से शानदार जीत के साथ आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया. इंग्लैंड ने तीन हार के साथ अपने खिताब की रक्षा शुरू की थी, लेकिन अगले पांच मैच जीतने के लिए संघर्ष किया, जिसमें गुरुवार का सेमीफाइनल भी शामिल है और साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई. अब फाइनल में उनका सामना रविवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा.

एक प्रेशर वाले नॉकआउट मैच में 294 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, दक्षिण अफ्रीका कभी भी लक्ष्य हासिल करता हुआ नजर नहीं आया. तेज गेंदबाज अन्या श्रुबसोल ने अपने पहले दो ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों लौरा वोल्वार्ट और लिजेल ली को सस्ते में आउट किया.

लारा गुडऑल और कप्तान सुने लूस ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश की, लेकिन इंग्लैंड ने पलटवार किया. क्योंकि केट क्रॉस ने लूस को क्लीन बोल्ड कर दिया. जबकि गुडऑल ने चार्ली डीन के खिलाफ स्कूप करने की कोशिश की, लेकिन गेंद स्टंप पर जा लगी. एक्लेस्टोन ने छह विकेट लेकर 36 रन दिए, जिससे दक्षिण अफ्रीका 38 ओवर में 156 रन पर ऑल आउट हो गया.