Headlines
Loading...
जाने-माने ड्रम वादक पदम श्री शिवमणि ने बाबा  दरबार में टेका मत्था,-मंदिर चौक में ड्रम परअपनी अंगुलियों का बिखेरा जादू, शिव भक्त हुए बमबम

जाने-माने ड्रम वादक पदम श्री शिवमणि ने बाबा दरबार में टेका मत्था,-मंदिर चौक में ड्रम परअपनी अंगुलियों का बिखेरा जादू, शिव भक्त हुए बमबम

वाराणसी, ब्यूरो। जाने माने ड्रम वादक पद्मश्री शिवमणि ने शनिवार को काशीपुराधिपति के स्वर्णिम दरबार में हाजिरी लगाई। दरबार में विधि विधान से दर्शन पूजन के बाद मंदिर चौक में बाबा के समक्ष अपनी संगीत साधना की शानदार प्रस्तुति की। दरबार में ड्रम वादक शिवमणि ने खास सम्मोहिनी अंदाज में ड्रम पर अपनी अंगुलियों का जादू बिखेर कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

मंदिर चौक में महान कलाकार ने ऐसा समा बांधा कि उपस्थित श्रद्धालु ड्रम की थाप पर झूमते रहे और हर-हर महादेव का गगनभेदी उदघोष भी करते रहे। इसके पहले मंदिर न्यास की ओर से उन्हें प्रसाद और अंगवस्त्रम भी दिया गया। 

श्री संकट मोचन संगीत समारोह में भाग लेने काशी पहुंचे शिवमणि ने बाबा के दरबार में मत्था टेका। मंदिर प्रबंधन से अपनी संगीत साधना महादेव के दरबार में अर्पित करने का विनम्रता से अनुरोध किया। इसके बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास की ओर से मंदिर चौक में ड्रम वादन प्रस्तुति की व्यवस्था की गई। 

गौरतलब हो कि आनंदन शिवमणि 'शिवमणि' के नाम से लोकप्रिय एक भारतीय ताल वादक हैं। वे ड्रम, ऑक्टोबन, डारबुका, उडुकाई और कंजीरा के साथ-साथ कई अन्य ताल वाद्य बजाते हैं।