Headlines
Loading...
काशी का राम रमापति बैंक जहां पर जमा है, राम भक्तों के 19 अरब 45 करोड़ 65 लाख 50 हजार श्रीरामनाम और सवा करोड़ श्री शिवनाम करेंसी..

काशी का राम रमापति बैंक जहां पर जमा है, राम भक्तों के 19 अरब 45 करोड़ 65 लाख 50 हजार श्रीरामनाम और सवा करोड़ श्री शिवनाम करेंसी..

वाराणसी, ब्यूरो। भगवान भोले की नगरी काशी का कोना-कोना रामनवमी के अवसर पर राममय हो उठा। लोगों ने पूरे आस्था और उल्लास के साथ मर्यादा पुरषोत्तम भगवान राम का जन्मोत्सव मनाया। घरों से लेकर मंदिरों तक विविध आयोजन किए गए। जगह-जगह सोहर और बधाई गीत गाए गए। पूरे शहर में उत्सव सा माहौल रहा।

एक तरफ जहां देवी भक्तों ने नवरात्र के अंतिम दिन घरों में हवन-पूजन किया तो दूसरी तरफ मठों, मंदिरों में प्रभु श्री राम का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। भय प्रकट कृपाला, दीन दयाला सोरठा गाया गया।इसी क्रम में विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र के मानमंदिर मुहल्ले में अद्भुत राम रमापति बैंक में राम जन्मोत्सव का भव्य आयोजन हुआ। महिलाओं ने मंगल गीत गाकर खुशी का इजहार किया।

सुबह मंगला आरती ललित कुमार मिश्रा व राजकुमार मिश्रा के सानिध्य में की गई इसके बाद अपराह्न में जन्म फिर भगवान को पंचामृत स्नान कराया गया। इसके बाद चांदी के झूले पर राम लला को विराजमान कराया गया।

...तो 100 वर्ष पूरे हो जाएंगे

भक्तों ने भगवान को मक्खन मिश्री के अलावा फल, मिष्ठान आदि का भोग लगाया। तुलसी की माला चढ़ाने और रामनाम की परिक्रमा करने की होड़ लगी रही। विभिन्न प्रकार के खिलौनो से प्रभु को प्रसन्न किया गया। भोग लगा कर आरती की गई जिसमें मुख्य रूप से आकाश मेहरोत्रा, विकास मेहरोत्रा, अभिषेक मेहरोत्रा, सुमित मेहरोत्रा, चेतन मेहरोत्रा, दास कृष्ण चन्द्र, आकाश मेहरोत्रा सहित अन्य श्रद्धालु शामिल रहे।

इस मंदिर में जहां प्रभु राम के बाल स्वरूप प्रतिमा का दर्शन होता है वहीं बैंक में रामनाम की पर्ची जमा की जाती है। अब तक राम रमापति बैंक में देश-विदेश के लाखों भक्तों के हाथों से लिखे 19 अरब 45 करोड़ 65 लाख 50 हजार श्रीरामनाम और सवा करोड़ श्री शिवनाम जमा हैं। दो सालों में इस बैंक के अस्तित्व के 100 वर्ष पूरे हो जाएंगे।