Headlines
Loading...
उमा भारती का बड़ा बयान, कहा- राम भक्ति पर BJP का कॉपीराइट नहीं, भगवान का भक्त कोई भी हो सकता है,,,।

उमा भारती का बड़ा बयान, कहा- राम भक्ति पर BJP का कॉपीराइट नहीं, भगवान का भक्त कोई भी हो सकता है,,,।

Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (एमपी.ब्यूरो),।भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा है कि भगवान राम और हनुमान पर उनकी पार्टी का कॉपी राइट नहीं है। 

Published from Blogger Prime Android App

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को भ्रम और अहंकार ना पालने की नसीहत देते हुए कहा कि ऐसा किया तो विनास हो जाएगा।

उमा ने लोधी समाज को अपनी मर्जी से वोट देने को लेकर कही बात को आगे बढ़ाया और कहा कि यह भ्रम नहीं पालना चाहिए कि सारा हिंदू समाज भाजपा का वोटर होगा। उन्होंने कहा लोकतांत्रिक सिस्टम में किसी जाति, धर्म या व्यक्ति को बंधक नहीं बनाया जा सकता है।

Published from Blogger Prime Android App

लोधी समाज को अपनी मर्जी से वोट डालने की सलाह देने को लेकर जब उमा भारतीसेपत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'हम कभी भी यह भ्रम ना पालें कि सारा हिंदू समाज हमारा वोटर होगा। नहीं हो सकता है। उनकी अपनी आस्था होगी। क्या सारा हिंदू समाज हमारा वोटर है। भले ही हमने राम मंदिर का निर्माण किया हो। हिमाचल में हम नहीं जीत पाए तो क्या वे अहिंदू थे जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया। आप किसी धर्म, किसी जाति, किसी मत, किसी व्यक्ति को बंधक नहीं बना सकते हैं, यहां लोकतांत्रिक व्यवस्था है। यही बात मोदी जी ने भी कही।''

मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा जिले के सिमरिया में कमलनाथ द्वारा बनवाए गए हनुमान मंदिर पर पहुंची पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा कि भगवान राम और हनुमान की भक्ति पर भाजपा का कॉपीराइट नहीं है। उन्होंने कहा, ''भगवान राम और हनुमान भाजपा के कार्यकर्ता नहीं हैं। जब भाजपा का अस्तित्व नहीं था, जब मुगल शासन था, अंग्रेजों का शासन था, तब भी भगवान राम और हनुमान थे।अगर हम भाजपा वालों ने ये भ्रम पाल लिया है कि जब हमने आंखें खोली, तब सूरज-चांद निकल आए, तो फिर ये हमारे लिए विनाशकारी साबित होगा।'' 

स्वास्थ शिक्षा व्यवस्था ख़राब,,,,,,,

उमा भारती ने सरकार की व्यवस्था को आड़े हाथ लेते हुए कहा की गांव में स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था बहुत खराब है। सरकार और प्राइवेट व्यवस्था में बहुत बड़ा अंतर है। मैं यह नहीं कहूंगी कि सरकारी जैसी व्यवस्था कर दीजिए, फिर तो देश ही बदहाल हो जाएगा। प्राइवेट जैसी सरकारी व्यवस्था कर देना चाहिए।

प्रज्ञा सिंह और उषा ठाकुर के बयान का किया समर्थन,,,,,,,

भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कर्नाटक के शिवमोगा में दिए बयान में कहा था अपने घरों में हथियार रखो। कुछ नहीं तो कम से कम सब्जियां काटने के लिए चाकू तेज रखो, पता नहीं क्या स्थिति पैदा हो जाए। इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार में संस्कृति और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने भोपाल में कहा था कि हम सब शस्त्र लाइसेंस लें। 

सांसद और मंत्री के इन बयानों का समर्थन करते हुए उमा भारती ने कहा है कि भगवान राम ने भी वनवास काल में शस्त्र को न छोड़ने की प्रतिज्ञा ली थी। शस्त्र रखना गलत नहीं है, बल्कि हिंसक विचार रखना गलत है। शस्त्र आपके भाव में आत्मरक्षा और दूसरे की रक्षा के लिए हो।