Headlines
Loading...
नए साल से 'थर्ड डिग्री' प्रयोग नहीं कर सकेगी पुलिस, योगी सरकार ने छेड़ी नई मुहिम,,,।

नए साल से 'थर्ड डिग्री' प्रयोग नहीं कर सकेगी पुलिस, योगी सरकार ने छेड़ी नई मुहिम,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (लखनऊ ब्यूरो),।नए साल में यूपी पुलिस का चेहरा बदला-बदला नजर आएगा। 

Published from Blogger Prime Android App

थानों में 'थर्ड डिग्री' के प्रयोग की शिकायतों के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ सरकार ने वैज्ञानिक साक्ष्यों के सहारे दोषियों को दंडित कराने की मुहिम छेड़ी है।इसके लिए एक तरफ जहां लखनऊ मेंनिर्माणाधीनफॉरेंसिक इंस्टीट्यूट में पढ़ाई शुरू होने जा रही है, वहीं लखनऊ में डिजिटल फॉरेन्सिक लैब के अलावा रेंज स्तर पर साइबर फॉरेन्सिक लैब जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

वर्ष 2022 में लिए गए फैसलों के परिणामस्वरूप नए साल में नागरिक पुलिस व पीएसी में कांस्टेबल तथा फायरमैन के कुल 35757 पदों पर भर्ती होगी। इसके अलावा यूपी 112, उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (यूपीएसएसएफ), एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ), आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) तथा साइबर क्राइम पुलिस के कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। 

दूसरे चरण में नए संसाधन दिए जाने के बाद 112 में कई नई सेवाएं शुरू होंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त रुख के कारण वर्ष 2022 में अपराध व अपराधियों के खिलाफ पुलिस का हंटर जमकर चला। माफिया के गैंग के 896 सहयोगियों के खिलाफ 396 से अधिक मुकदमे दर्ज कर 431 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Published from Blogger Prime Android App

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति का ही असर है कि वर्ष 2022 में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े पांच वर्षों में प्रदेश की जनता का उत्तर प्रदेश की पुलिस के प्रति इकबाल बढ़ा है।

जाम से जूझे लोग वहीं सड़क धंसने की वजह से रास्ता बंद कर दिया गया। ट्रैफिक डायवर्ट होने से लोगों को जाम से जूझना पड़ा।

टेलीफोन कंपनी पर केस करेगा जलकल,,,,,,,

जलकल के जीएम राम कैलाश ने बताया कि टेलीफोन कंपनी की खोदाई की वजह से उसकी मशीन पेयजल पाइप लाइन में लगी। जिससे पाइप लाइन टूटी। उन्होंने कहा कि इस मामले में टेलीफोन कंपनी के खिलाफ शुक्रवार को एफआई आर दर्ज कराई जाएगी। साथ ही इसकी वजह से हुए नुकसान की रिकवरी भी उससे की जाएगी।