Headlines
Loading...
वाराणसी,, आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा,, शातिर नकलची गिरफ्तार अपने जींस की पैंट पर प्रश्नों के उत्तर लिख कर आया था

वाराणसी,, आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा,, शातिर नकलची गिरफ्तार अपने जींस की पैंट पर प्रश्नों के उत्तर लिख कर आया था


रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में शातिर नकलची को लालपुर-पांडेयपुर पुलिस ने शनिवार को सोयेपुर स्थित केंद्र से गिरफ्तार किया। अभ्यर्थी अपने जींस पैंट पर वैकल्पिक प्रश्नों का उत्तर लिखा था।

मौके पर पहुंची एसटीएफ वाराणसी यूनिट ने भी नकलची से पूछताछ की। लालपुर स्थित देवा महाविद्यालय सोयेपुर बेलवा बाबा केंद्र पर रेलवे ग्रुप डी भर्ती की परीक्षा थी।

इस दौरान टीसीएस कर्मचारी राहुल कुमार अभ्यर्थियों की गेट पर जांच कर रहा था। इस बीच मिर्जापुर के चिल्ह थाना अंतर्गत दालापट्टी निवासी अभ्यर्थी सत्यम यादव की चेकिंग के दौरान कुछ संदिग्ध समझ में आया। कर्मचारी ने केंद्र प्रभारी सत्यप्रकाश दुबे को इसकी सूचना दी।

अभ्यर्थी को गेट से अलग करते हुए चेकिंग की गई तो उसके जींस के दोनों तरफ बहुत ही बारीकी अक्षर में वैकल्पिक प्रश्नों के सांकेतिक उत्तर लिए हुए पाए गए। कड़ाई से पूछताछ में युवक ने नकल की बात स्वीकारी। केंद्र प्रभारी की सूचना पर पहुंची लालपुर-पांडेयपुर पुलिस ने आरोपी अभ्यर्थी को हिरासत में लिया।

इसके बाद एसटीएफ वाराणसी यूनिट की फील्ड टीम भी मौके पर पहुंची और अभ्यर्थी से गहनता से पूछताछ की। एसटीएफ ने आरोपित के जींस पर लिखे प्रश्नों व उत्तर का मिलान रेलवे के प्रश्नपत्र से कराया। इस दौरान प्रश्नों के उत्तर नहीं मिले। केंद्र प्रभारी सत्यप्रकाश दुबे की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अभ्यर्थी सत्यम यादव को गिरफ्तार किया।