Headlines
Loading...
कौशांबी, मोदी के 72वें जन्मदिन पर नमो मंदिर में केक काटने के साथ ही चंदौली, वाराणसी, बलिया समेत कई जिलों में मनाया गया मोदी का जन्मदिन , देखें पूरी डिटेल्स

कौशांबी, मोदी के 72वें जन्मदिन पर नमो मंदिर में केक काटने के साथ ही चंदौली, वाराणसी, बलिया समेत कई जिलों में मनाया गया मोदी का जन्मदिन , देखें पूरी डिटेल्स

पीएम मोदी के जन्मदिन पर कौशांबी के चायल तहसील के भगवानपुर गांव स्थित नमो मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिमा के सामने केक काटकर जश्न मनाया गया.इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में पीएम का जन्मदिन मनाया जा रहा है.

कौशांबीः आज पूरे देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 72वां जन्मदिन मना रहा है. कौशांबी में उनके एक समर्थक ने मोदी मंदिर में पीएम की प्रतिमा के सामने केक काटकर जन्मदिन मनाया. इसके अलावा चंदौली में 72 किलो का केक सफाईकर्मियों से कटवाया गया. आगरा में 72वें जन्मदिवस पर सेवा पखवाड़ा की शुरुआत हुई. जहां पीएम बनने तक के सफर की चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन हुआ.


बता दें कि जनपद की चायल तहसील के भगवानपुर गांव स्थित नमो मंदिर में स्थापित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिमा लगी हुई है. इस प्रतिमा के सामने उनके समर्थक बृजेन्द्र नारायण मिश्र ने पहले मंत्रोच्चार का जप किया. इसके बाद केक काट कर उनका जन्मदिन धूमधाम से मनाया.

 उनके समर्थक अलग-अलग तरीकों से उनका जन्मदिवस मना रहे हैं. प्रधानमंत्री का जन्मदिवस मनाने के लिए सूर्य उदय से ही उनके समर्थक बृजेन्द्र नारायण मिश्र ने मन्त्रों का जप करना शुरू कर दिया था जिससे प्रधानमंत्री मोदी को लंबी आयु मिले. वह हर चुनाव में विजयी हों.

चायल विधानसभा के ग्राम भगवानपुर में एक प्राचीन शिव मंदिर है. जहां के पुजारी बृजेन्द्र नारायण मिश्र उर्फ भगवानपुरी ने 21 जनवरी, 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक मूर्ति स्थापित की थी. इस मूर्ति की स्थापना के पीछे उनका मकसद था कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनें. उनकी मानें तो मूर्ति की स्थापना के बाद लगातार भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती आ रही है. वह यहां पूजा-अर्चना कर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते थे.

 उनका मानना है कि भगवान शिव के पूजन से ही 2014 और 2019 में देश में प्रधानमंत्री मोदी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी. इसके अलावा 2017 में उत्तर प्रदेश में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी. 2022 में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए लगातार पूजा-अर्चना किया था. इसके बाद भी पूर्ण बहुमत की सरकार भी बन गई. पुजारी ने बताया कि उनका संकल्प है कि यहां खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे. तभी वे इस संकल्प और पूजा-अर्चन का समापन करेंगे.

चंदौली के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाया गया. यहां सब्जी मंडी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के 72 वें जन्मदिन पर 72 किलो का केक बनवा कर उसे सफाई कर्मियों से कटवाया. बीजेपी कार्यकर्ता विशाल तिवारी का कहना है कि पूरे विश्व में नरेंद्र मोदी ने भारत के तिरंगे को और मजबूत किया है. अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचे ऐसे पंडित दीनदयाल जी के सोच को नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है.

आगरा में सेवा पखवाड़ा की शुरुआत हुई. इसके साथ ही कोठी मीना बाजार में पीएम मोदी के बचपन से लेकर पीएम बनने तक के सफर की चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन हुआ. इसके अलावा भाजपा महानगर उपाध्यक्ष मुनेंद्र यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर भाजपा की ओर से 15 दिन तक अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगें. वहीं पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक डॉ. जीएस धर्मेश ने कहा कि कांग्रेस की ओर से बेरोजगारी दिवस मनाना बहुत गलत है. जबकि, बेरोजगारी कांग्रेस की देन है.

सुलतानपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ. इस मौके पर मेनका गांधी के प्रतिनिधि रंजीत सिंह ने रक्तदान किया. वहीं भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष चंदन नारायण सिंह की अगुवाई में 200 युवा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दीर्घायु होने एवं उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की. इस दौरान सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया है. 18 सितंबर को गनपत सहाय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पयागीपुर में निःशुल्क स्वास्थ मेले का आयोजन किया जाएगा.

बलिया में जिला चिकित्सालय में सेवा प्रदाता दिवस के रूप में रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इस रक्तदान शिविर में परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह भी शामिल हुए. भाजपा के युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अश्विन सिंह लिटिल के नेतृत्व में नौजवानों ने रक्तदान किया.

झांसी में संघर्ष सेवा समिति एवं रतन ज्योति नेत्र चिकित्सालय के तत्वावधान में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मोत्सव पर विशाल नेत्र परीक्षण कैंप का आयोजन किया गया. इस दौरान 720 लोगों के आंखों का निशुल्क परीक्षण कर उन्हें चश्मा वितरित किया गया. इसके अलावा लगभग 50 लोगों में मोतियाबिंद की समस्या पाए जाने पर ऑपरेशन के उन्हें ग्वालियर भेजा गया. जहां सभी मरीजों को आने-जाने, रुकने, खाने पीने की सुविधा भी निशुल्क की गई है.

गाजीपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सपना सिंह  द्वारा 72 किलो का केसरिया रंग का केक काटा गया. इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह पूर्व मंत्री विजय मिश्र, पूर्व मंत्री डॉ संगीता बलवंत, पूर्व विधायक सुनीता सिंह, जिलापंचायत प्रतिनिधि पंकज सिंह "चंचल" के साथ सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ताओं ने केक काटकर एक दूसरे को खिलाया.

अलीगढ़ मेंभगवान गणेश की प्रतिमा अपने घर में स्थापित करने वाली मुस्लिम महिला व भाजपा नेत्री रूबी आसिफ खान ने आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से मनाया. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के चित्र पर अपने खून से तिलक कर केक काटकर उनको केक खिलाया. उसके बाद केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया. अपने सभी मुस्लिम भाइयों और बहनों के साथ उनकी लंबी उम्र की दुआएं की है.

कानपुर देहात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन "सेवा दिवस" के रूप में मनाया. इस दौरान कानपुर में भी विभिन्न स्थानों पर प्रधानमंत्री के जीवन से जुड़ी स्मृतियों को प्रदर्शित करती हुई एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला द्वारा किया गया. यह प्रदर्शनी जनपद की जनता के लिए लगाई.

मेरठ की मशहूर कवयित्री कोमल रस्तोगी ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देने के लिए खास कविता लिख डाली. जिसका शीर्षक है, भारत की गद्दी पर बैठा कर्मयोग का योगी, डर कर थर थर लगे कांपने पापी और ढोंगी, छा गए घर घर मोदी गूंजता हर घर मोदी. बेईमानों ने लगा लिए काले धन के अंबार. छापों से बचने को चोर मचाए हाहाकार. छा गए घर घर मोदी. गूंजता हर घर मोदी. कविता के आगे के बोल हैं. झोला भर लाए मोदी जी ख़ुशियों की सौगात. हर गरीब को मिला है राशन सबको मिला निवास. छा गए घर घर मोदी, गूंजता हर घर मोदी.

वाराणसी प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में उनके जन्मदिन पर साधना फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष सौरभ मौर्या ने 33 साल की उम्र में 100वां प्लेटलेट्स दान किया. इसके पहले उन्होंने 45 बार रक्त दान किया है. उन्होंने अब तक कुल 145 बार स्वैच्छिक रक्तदान किया है. इस रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि वाराणसी जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या एवं वाराणसी की महापौर मृदुला जयसवाल ने सौरभ मौर्या के कार्यों को जमकर सराहा. 

विशिष्ट अतिथि वाराणसी अपर पुलिस आयुक्त संतोष कुमार सिंह ने बताया कि आज भारत को ऐसे नौजवानों की सख्त जरूरत है, जो बिना स्वार्थ के लोगों के लिए दिन रात सेवा करने हेतु तत्पर है.