Headlines
Loading...
वाराणसी में बिजली समाधान सप्ताह में उठा सवाल ? लोगों ने कहा,, मीटर काउंटिंग बुलेट ट्रेन की स्पीड से भाग रहा ,, बिल रेट भी बढ़ाकर सब्सिडी का दिखावा किया जा रहा

वाराणसी में बिजली समाधान सप्ताह में उठा सवाल ? लोगों ने कहा,, मीटर काउंटिंग बुलेट ट्रेन की स्पीड से भाग रहा ,, बिल रेट भी बढ़ाकर सब्सिडी का दिखावा किया जा रहा


वाराणसी : बिजली विभाग की ओर से समाधान सप्ताह मनाया जा रहा है। इसमें आ रही शिकायतें स्मार्ट मीटर की हकीकत बता रही हैं। मीटर रेट बढ़ाकर सब्सिडी के नाम पर दिखावा किया जा रहा है ।

विद्युत उपकेंद्रों पर आने वाली शिकायतों में इनकी संख्या 50 फीसद से अधिक हैं।उपभोक्ताओं का कहना है, साहब न बल्ब बढ़ा और ही बिजली से चलने वाला कोई अन्य संसाधन फिर भी बिल ब़ढ़ा हुआ आ रहा है।

शनिवार को चौकाघाट व बेनियाबाग उपकेंद्र पर विद्युत समाधान सप्ताह की केसरी न्यूज़ 24 ग्राउंड जीरो सर्वे में यह हाल सामने था।

 चौकाघाट उपकेंद्र पर शिकायत लेकर पहुंचीं नाटीइमली की कविता जायसवाल ने मीटर तेज चलने की शिकायत दर्ज कराई और प्रार्थना पत्र दिया। इस केंद्र पर दिन में एक बजे तक मात्र दो शिकायतें पहुंचीं थी। इसमें एक काशी अनाथालय के कपड़ा व्यवसायी आनंद गौतम की लोड बढ़ाने को लेकर थी। 

बेनियाबाग केंद्र पर सरायगोवर्धन के प्रभु दत्ता ने मीटर तेज चलने की शिकायत दर्ज कराई। 

बड़ी पियरी निवासी ममता गुप्ता, लक्ष्मण प्रसाद ने मीटर बुलेट ट्रेन की तरह भागने की शिकायत की

काली महल के लक्ष्मी नारायण ने मीटर तेज चलने की वजह से ज्यादा बिल आने की शिकायत की। सभी के प्रार्थना पत्र को वहां मौजूद एसडीओ अमित त्रिपाठी ने लेकर मीटर परीक्षण खंड को जांच के लिए भेज दिया।
मीटर की जांच कर समस्या समाधान का भरोसा दिया।

मीटर की स्पीड का समाधान कब होगा, यह तो पता नहीं लेकिन लोड बढ़ाने की मांग तत्काल पूरी कर दी गई। कंप्यूटर में अपडेट करते हुए लोड बढ़ा दिया गया।
 हबीबपुरा की मीना जायसवाल का तत्काल बिजली लोड बढ़ाया गया। 

पिपलानी कटरा के अशोक केशरी ने बिल परिवर्तन के लिए शिकायत दर्ज कराई । 

छोटी पियरी की कमला देवी ने मीटर में स्पार्किंग की शिकायत दर्ज कराई।