Headlines
Loading...
यूपी : गोरखपुर में कभी यहां जाने से परहेज करने वाले रेंज के सभी थाने अब राजघाट की तरह चमकेंगे।

यूपी : गोरखपुर में कभी यहां जाने से परहेज करने वाले रेंज के सभी थाने अब राजघाट की तरह चमकेंगे।


गोरखपुर। उजाड़ की तरह दिखने वाले गोरखपुर शहर के राजघाट थाने में अब-हर तरफ हरियाली है। जर्जर भवन चमक रहा है।कभी थाने की तरफ जाने से परहेज करने वाले लोग अब दूर से चमक रहा थाना देखने आते हैं। थाना प्रभारी रणधीर मिश्रा की हर कोई तारीफ कर रहा है। थाने का निरीक्षण करने पहुंचे डीआइजी व एसएसपी खुश होकर इनाम दे चुके हैं। डीआइजी ने राजघाट की तरह रेंज के सभी थानों को चमकाने की योजना तैयार की है।

वहीं डीआइजी रेंज जे रविंदर गौड ने 23 अक्टूबर 2021 को राजघाट थाने का निरीक्षण किया था। इस दौरान थाना परिसर काफी खराब दशा में मिला। थाना भवन से लेकर मेस, शौचालय, महिला हेल्प डेस्क सहित अन्य व्यवस्था अस्त-व्यस्त थी। डीआइजी ने थाना प्रभारी रणधीर मिश्र को सुधारने के निर्देश दिए। जिसके बाद वह व्यवस्था को ठीक करने में जुट गए। जन सहयोग व अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति से एक माह के भीतर पूरा थाना चमका दिया।

वहीं परिसर में बने मंदिर के साथ-साथ मेस, बैरक और महिला हेल्प डेस्क का नए सिरे से निर्माण कराने के साथ ही फरियादी व पुलिसकर्मियों के लिए सभी बुनियादी सुविधा की उपलब्धता कराई। अब थाना पूरी तरह से बदल गया है। स्थानीय लोग इसे थाना प्रभारी की मेहनत, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्टा बता रहे हैं। जिसकी वजह से पहले खंडहर सा दिखने वाला थाना अब दूर से चमक रहा है।

वहीं डीआइजी रेंज जे. रविन्दर गौड ने बताया कि परिसर स्वच्छ व बेहतर रहने से लोगों को काम करने की ऊर्जा मिलती है। समाज के बीच में भी पुलिस की अच्छी छवि बनती है। राजघाट थाने को रेंज के सभी थानों के लिए रोल माडल बनाया गया है। राजघाट की तरह सभी थानेदार अपने थाने को मेंटेंन रखें। परिसर में अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाए। रंगाई-पुताई में हल्के रंगों का प्रयोग करें। ताकि रंग लोगों को चुभे न। कार्यालय में रजिस्टर व अन्य अभिलेखों का रख-रखाव ठीक रखें।