Headlines
Loading...
IPL 2022 :   लखनऊ की टीम से जीत के बाद हार्दिक ने बताया - आख़िर नंबर 4 पर क्यों करेंगे बैटिंग

IPL 2022 : लखनऊ की टीम से जीत के बाद हार्दिक ने बताया - आख़िर नंबर 4 पर क्यों करेंगे बैटिंग



Tata Indian Premier league 2022 : भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इन दिनों आईपीएल (IPL 2022) में एक नए रोल में दिखाई दे रहे हैं. वह इस सीजन आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटन्स (GT) के कप्तान हैं और अब वह फिट होकर मैदान पर लौटे हैं


गुजरात टाइटन्स के लिए पहली बार मैदान पर उतरे पांड्या सोमवार को नंबर 4 पर बैटिंग करते दिखाई दिए.

यह सभी के लिए हैरानी भरा पल था क्योंकि इससे पहले पांड्या हमेशा नंबर 6 और 7 पर मैच फिनिशर के रूप में बैटिंग करते दिखाई दिए हैं. लेकिन अपनी टीम की पहली जीत के बाद ही इस युवा ऑलराउंडर ने साफ कर दिया कि आईपीएल में वह ज्यादातर नंबर 4 पर ही खेलते दिखाई देंगे.

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 5 विकेट से हराने के बाद गुजरात के कप्तान ने कहा कि वह बैट से ज्यादा जिम्मेदारी लेना चाहते हैं. इसलिए वह आगे भी इसी नंबर 4 पर बैटिंग करते दिखाई देंगे, ताकि टीम के दूसरे बल्लेबाज बिना किसी दबाव के खेल सकें.

आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे हार्दिक (Hardik Pandya) ने इस मैच में 28 गेंद में 33 रन की अहम पारी खेली और गेंदबाजी में बिना किसी सफलता के अपने चार ओवर का कोटा भी पूरा किया. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 158 रन बनाए थे लेकिन गुजरात ने दो गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

पांड्या ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘मैं बतौर बल्लेबाज अपने अनुभव के चलते अधिक जिम्मेदारी लेना चाहता हूं. मैं ज्यादातर मौकों पर नंबर 4 पर ही खेलूंगा. ताकि दूसरे खिलाड़ी पूरी आजादी से खेल सकें. हमारी इस जीत में टीम के हर सदस्य ने अपनी भूमिका निभाई.

हार्दिक ने कहा, ‘यह हमारे लिए बिल्कुल सही मैच था, जहां हमें हार या जीत दोनों से सबक मिल सकता था, लेकिन जीत कर कुछ ज्यादा सीखा है.’

इस मौके पर उन्होंने 24 बॉल में नाबाद 40 रन बनाने वाले राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि उनकी बैटिंग सनसनीखेज रही.