Headlines
Loading...
चीता और लकड़बग्घा से हिरण ने किया अपनी जान बचाने के लिए मरने का नाटक , देखें पूरी वीडियो

चीता और लकड़बग्घा से हिरण ने किया अपनी जान बचाने के लिए मरने का नाटक , देखें पूरी वीडियो


अनोखी दास्तान : जब एक हिरण चीता और लकड़बग्घे के चुंगल में फंस गया. क्योंकि हिरण अपनी जान बचाने के लिए दोनों से भिड़ नहीं सका तो उसने मरने का नाटक किया और उसके बाद जो हुआ वह देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम अकाउंट @WaowAfrica से शेयर किया गया है. जिसे अब तक दो लाख 28 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक चीता ने शिकार करने के लिए एक हिरण को पकड़ रखा है. चीता हिरण का शिकार करने की कोशिश कर रहा है और हिरण अपनी जान बचाने के लिए बड़े खामोश होकर जमीन पर पड़ा हुआ है.

इसी दौरान एक लकड़बग्घे की नजर उनपर पड़ जाती है और वह तेजी से चीता और हिरण की ओर भागता है. लकड़बग्घे को अपनी ओर आता देख चीता डर जाता है और हिरण को छोड़कर वहां से भाग खड़ा होता है. फिर क्या था लकड़बग्घा हिरण के पास पहुंचकर उसे खाने की कोशिश करता है लेकिन हिरण किसी मरे हुए जानवर की तरह जमीन पर पड़ा रहता है. इस दौरान चीता कुछ दूर जाकर फिर से अपने शिकार को देखने लगता है जिसे लकड़बग्घा देख लेता है.



लकड़बग्घा समझता है कि हिरण मर चुका है इसलिए वह उसको बाद में खाएगा पहले चीता को वहां से भगा दे. जैसे ही लकड़बग्घा चीता की ओर भागता है हिरण उठकर खड़ा होता है और वहां से तेजी से भागता है. ये देखकर लकड़बग्घा हक्का बक्का रह जाता है और कुछ दूर तक उसका पीछा भी करता है लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिलती और वापस लौट आता है.