Headlines
Loading...
चंदौली : पड़ाव विद्युत विभाग का मोबाइल ट्रांसफार्मर चुरा ले गए चोर

चंदौली : पड़ाव विद्युत विभाग का मोबाइल ट्रांसफार्मर चुरा ले गए चोर

चंदौली । वाराणसी-पड़ाव बार्डर पर स्थित सबसे व्यस्त पड़ाव चौराहे के सूजाबाद पुलिस चौकी के सामने से ही हौसलाबलुंद चोरों ने विद्युत विभाग का मोबाइल ट्रांसफार्मर चुराकर ले गए। चोर दो मीटर एबीसी केबल भी साथ ले गए। इससे पुलिसिया कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। चोर ट्रांसफार्मर को मैजिक वाहन से घसीटते हुए ले गए। सीसीटीवी फुटेज में चोरों की करतूत कैद हुई है। गुरुवार को विद्युत विभाग के शिकायत बूथ पर कर्मचारी पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। विभागीय अधिकारियों ने जलीलपुर पुलिस चौकी को लिखित तहरीर दी।

मुगलसराय कोतवाली के जलीलपुर पुलिस चौकी अंतर्गत पड़ाव चौराहा स्थित विद्युत विभाग के शिकायत बूथ है। बूथ से पहले सूजाबाद पुलिस चौकी भी है। विद्युत विभाग ने क्षेत्रीय लोगों को राहत देने के लिए शिकायत बूथ का निर्माण करवाया था। विभाग ने एक मोबाइल ट्रांसफार्मर रखा था। कहीं के भी ट्रांसफार्मर में खराबी आने पर वैकल्पिक व्यवस्था के लिए मोबाइल ट्रांसफार्मर को लगवाया जाता है। गुरुवार को कर्मचारी बूथ को बंद कर चले गए। रात में किसी समय चोर पहुंचे। मैजिक वाहन के सहारे ट्रांसफार्मर को ले गए। अगले दिन कर्मचारी पहुंचे तो ट्रांसफार्मर गायब देख सन्न रह गए। तत्काल उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। उधर, चर्चा यह रही कि सूजाबाद पुलिस के सामने से चोर ट्रांसफार्मर को ले गए और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। सीसीटीवी फुटेज में चोरों की करतूत कैद हुई। चोर पांच की संख्या में थे। जेई विकास गुप्ता ने बताया कि पुलिस को चोरी की तहरीर दी गई है।


सरकारी कार्यालयों की रात में रखवाली करने के लिए गार्ड की नियुक्ति की जाती है। पड़ाव चौराहे के शिकायत बूथ की देखभाल के लिए गार्ड की नियुक्ति की गई, लेकिन गार्ड रात की बजाए दिन में ही काम करता है। अब ऐसे में चोरी की घटना होना वाजिब है। एसडीओ कमर फारुख ने बताया कि गार्ड की तैनाती है। दिन में काम कर गार्ड चला जाता है।