Headlines
Loading...
वाराणसी : कल पीएम मोदी मिर्जामुराद में करेगें जनसभा , एसपीजी सुरक्षा ने संभाला कमान

वाराणसी : कल पीएम मोदी मिर्जामुराद में करेगें जनसभा , एसपीजी सुरक्षा ने संभाला कमान

वाराणसी । विधानसभा चुनाव के सातवें चरण मतदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पूर्वांचल में अंतिम जनसभा मिर्जामुराद में होगी। प्रधानमंत्री यहां से पूर्वांचल के अन्य विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के खजुरी पुलिस चौकी के ठीक सामने हाईवे किनारे चुनावी जनसभा होगी। चार जर्मन हैंगर पंडाल लगने के साथ ही प्रधानमंत्री के लिए 64 बाई 32 फीट चौड़ा मंच बनाया गया हैं।

पंडाल को 16 सेक्टर में बांटकर कार्यकर्ताओं को बैठने के लिए कुर्सियां लगा दी गई हैं। मंच के पीछे कृषि विज्ञान केंद्र के पास तीन हेलीपैड बनाएं गए हैं। एक पंडाल में पीएम का मंच और तीन पंडाल में भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बैठेंगे। एडीजी जोन, आईजी रेंज, एसपी ग्रामीण समेत प्रशासनिक अधिकारी व भाजपा के पदाधिकारी शुक्रवार को जनसभा स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। वायुसेना के दो हेलीकाप्टर व फ्लीट का रिहर्सल हुआ। ब्रीफिंग कर पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश दिए गए। जनसभा स्थल के पास ही सेवापुरी विधायक व भाजपा प्रत्याशी नीलरतन पटेल नीलू का जनसंपर्क व चुनाव कार्यालय भी हैं। सेवापुरी विधानसभा में प्रधानमंत्री का यह चौथा आगमन व जनसभा हो रहा हैं। जनसभा स्थल के निकट ही प्रधानमंत्री द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के द्वितीय चरण में गोद लिया गया गांव नागेपुर भी स्थित हैं। प्रधानमंत्री खजुरी के इस मैदान में इससे पहले 30 नवंबर 2020 को हाईवे के 73 किलोमीटर लंबे बने सिक्सलेन का लोकार्पण कर जनसभा को संबोधित करने आए थे।


अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन (एडीजी) रामकुमार ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री के प्रस्तावित जनसभा स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ निर्देश दिए। वहीं, एसपीजी ने भी पूरी तरह से कमान संभाल ली है। एसपीजी ने जनसभा स्थल और पंडाल में सुरक्षा व्यवस्था देखने के साथ कई सुझाव दिए। एसपीजी ने पूरी तरह से जनसभा स्थल को अपने कब्जे में लेने के साथ स्थानीय पुलिस कर्मियों को आसपास किसी को नहीं आने देने को कहा है। एडीजी जोन रामकुमार ने जनसभा स्थल पर पुलिस कर्मियों को ब्रिफ करते हुए कहा कि सुरक्षा को लेकर लगाए गए पुलिस मुस्तैद रहे। बिना पास के कोई भी व्यक्ति जनसभा पर नहीं पहुंचे। संदिग्ध व्यक्ति दिखाई पडऩे पर त्वरित कार्रवाई करें।