Headlines
Loading...
 द एशेज सीरीज के सिडनी टेस्ट में हुआ करिश्मा! बेन स्टोक्स ने पकड़ लिया सिर, जो हुआ उसे देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी हैरान , देखें विडियो

द एशेज सीरीज के सिडनी टेस्ट में हुआ करिश्मा! बेन स्टोक्स ने पकड़ लिया सिर, जो हुआ उसे देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी हैरान , देखें विडियो



अनोखी दास्तान । क्रिकेट में करिश्मे ना हो तो इस खेल का मजा ही क्या? करिश्मे से ही तो इस खेल में रोमांच भरता है. एक ऐसा ही करिश्मा सिडनी टेस्ट के दौरान घटा. नजारा कुछ ऐसा था कि इंग्लिश बल्लेबाजों ने अपने सिर पिट लिए तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की तो आंखें फटी की फटी रह ही गई. वैसे ये घटना जैसी भी रही हो ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा इंग्लैंड के लिए फायदेमंद रही. अगर ये करिश्मा ना हुआ होता तो शायद इंग्लिश टीम की मुश्किलें और भी बढ़ सकती थी. अब ये करिश्मा कब और कैसे घटित हुआ, जरा वो जान लीजिए.

मामला इंग्लैंड की पहली पारी के 31वें ओवर से जुड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कैमरून ग्रीन अटैक पर थे और स्ट्राइक पर थे इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स. कैमरून ग्रीन ने ओवर की पहली गेंद डाली, और उसी पर ये हैरतअंगेज घटना घटी. दरअसल हुआ ये कि स्टोक्स ने वो गेंद छोड़ दी, जिसके बाद उस पर बड़ी अपील हुई और स्टोक्स को आउट भी दे दिया गया. इंग्लिश ऑलराउंडर ने तुरंत प्रभाव से फैसले के खिलाफ रिव्यू की मांग की, फिर जो सच्चाई दिखी उसने सभई को हैरान कर रख दिया.



रिप्ले में दिखा कि बॉल जाकर ऑफ स्टंप से टकराई. पर गेंद के स्टंप से लगने के बाद भी बेल्स ने हरकत नहीं की. और स्टोक्स को एक बड़ा जीवनदान मिल गया. अंपायर को अपना निर्णय बदलना पड़ा. जो हुआ उसे देखने के बाद स्टोक्स अपना सिर पकड़ते दिखे. वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ भी हैरत में पड़े नजर आए. जिस वक्त ये घटना घटी स्टोक्स 37 गेंदों पर 16 रन बनाकर खेल रहे थे.



इंग्लैंड को सिडनी टेस्ट में अगर ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देनी है तो बेन स्टोक्स का विकेट पर जमे रहना जरूरी है. जितना ज्यादा वो विकेट पर समय बिताएंगे, उतना इंग्लैंड के लिए फायदे वाली बात रहेगी. स्टोक्स को एक जीवनदान मिल चुका है. उम्मीद है इसे भुनाकर अब वो इंग्लैंड के लिए बड़ी पारी की स्क्रिप्ट लिखते दिखेंगे.

इंग्लैंड की टीम सीरीज के पहले 3 टेस्ट हारकर एशेज सीरीज पहले ही गंवा चुकी है. ऐसे में उसकी कोशिश अगले दोनों टेस्ट जीतने या फिर उसे नहीं गंवाने की है. ताकि ऑस्ट्रेलिया की क्लीन स्वीप करने की हसरतों पर पानी फेरा जा सके. इंग्लैंड की इस कोशिश में बेन स्टोक्स बड़े किरदार बन सकते हैं.