Headlines
Loading...
बिजली के तार में फंसी चिड़िया को बचाने हेलिकॉप्टर से आया फरिश्ता! दिल छू लेने वाला Video वायरल

बिजली के तार में फंसी चिड़िया को बचाने हेलिकॉप्टर से आया फरिश्ता! दिल छू लेने वाला Video वायरल


Viral Scan ; सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां आपको एक से बढ़कर एक वीडियो देखने को मिल जाएंगे. इनमें से कुछ बेहद इमोशनल कर देने वाले होते हैं, तो कुछ वीडियो इंसानियत की मिसाल पेश करने वाले होते है. इस कड़ी में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो खूब देखा जा रहा है. जिसमें एक शख्स ने मानवता की अनोखी मिसाल पेश की है. वीडियो एक शख्स और पक्षी का है. जिसमें शख्स हेलिकॉप्टर से फरिश्ता बनकर तार में फंसे पक्षी की जान बचाने आता है. इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई इस शख्स की तारीफ कर रहा है.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक चिड़िया काफी ऊंचाई पर बिजली के तार से लटकी हुई है. उसे देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वह तार में किसी धागे से फंस गई है. आप देख सकते हैं कि चिड़िया आजाद होने के लिए अपने पंख को किस कदर फड़फड़ा रही है. इसी दौरान एक शख्स चिड़िया के लिए फरिश्ता बनकर हेलिकॉप्टर से उसके पास पहुंचता है. फिर वह चिड़िया को तार से आजाद कर उसकी जान बचा लेता है. यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है. हर कई इस रियलहीरो की जमकर तारीफ कर रहा है. तो आइए सबसे पहले देखते हैं ये वीडियो.

इंसानियत की मिसाल पेश करते इस वीडियो को आईएफस सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउट पर शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘दयालुता दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाती है.’ 8 दिसंबर को शेयर हुए इस वीडियो को 44 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को 3600 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है, जबकि 386 लोगों ने रिट्वीट किया है. यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

इस क्यूट से वीडियो को देखने के बाद यूजर्स भी जमकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, ‘इस इंसानियत के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है.’ वहीं, दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, ‘दयालुता के लिए कुछ लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं.’ वहीं, ज्यादातर यूजर्स आईएफएस से यह पूछ रहे हैं कि आखिर यह वीडियो कहां का है. जबकि कुछ लोगों ने आईएफएस सुशांत को ऐसे प्रेरक वीडियोज शेयर करते रहने के लिए धन्यवाद भी कहा है.