Headlines
Loading...
UP SI Typing Test Rules : एसआई, एएसआई भर्ती में टाइपिंग टेस्ट को लेकर ये हैं नियम, UPPBPB ने जारी किया नोटिस

UP SI Typing Test Rules : एसआई, एएसआई भर्ती में टाइपिंग टेस्ट को लेकर ये हैं नियम, UPPBPB ने जारी किया नोटिस



UP Police SI Exam : उत्तर प्रदेश सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 के टाइपिंग टेस्ट को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने नोटिस जारी किया है. बोर्ड ने एसआई (गोपनीय), एएसआई (क्लर्क) और एएसआई (ऑडिटर) पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर पर टाइपिंग टेस्ट के नियम और परीक्षा पैटर्न की जानकारी दी है. भर्ती बोर्ड के अनुसार कुल 1329 रिक्त पदों पर भर्ती होनी है. यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अपनी नोटिस में कहा है कि कंप्यूटर पर टाइपिंग टेस्ट के लिए परीक्षा केंद्र पर एग्जाम एजेंसी की ओर से कंप्यूटर उपलब्ध कराया जाएगा.


उम्मीदवारों को अपना की बोर्ड लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी. परीक्षा केंद्र पर की बोर्ड भी दिया जाएगा. उसी पर टाइपिंग करनी होगी. टाइपिंग टेस्ट का आयोजन बोर्ड की ओर से निर्धारित केंद्र पर ही किया जाएगा. किसी भी अभ्यर्थी को कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा में कोई छूट की इजाजत नहीं होगी.


पुलिस एसआई (गोपनीय)- उम्मीदवारों को कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी टाइपिंग और 30 शब्द प्रति मिनट की गति से अंग्रेजी टाइपिंग करना होगा. जबकि स्टेनोग्राफी टेस्ट में कम से कम 80 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी स्टेनोग्राफी करनी होगी.

पुलिस एएसआई (क्लर्क)- एएसआई पद के लिए टाइपिंग टेस्ट का पैटर्न और नियम एसआई भर्ती की तरह ही है.

पुलिस एएसआई (ऑडिटर)- कम से कम 15 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी टाइपिंग करनी होगी.