Headlines
Loading...
RRB Group D 2021: 15 दिसंबर से उम्मीदवारों को मिलेगा गलती सुधारने का मौका, 4.85 लाख को फायदा

RRB Group D 2021: 15 दिसंबर से उम्मीदवारों को मिलेगा गलती सुधारने का मौका, 4.85 लाख को फायदा


लखनऊ. रेलवे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए एक खुशखबरी है. उनके द्वारा लगातार आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा के लिए भरे आवेदन में त्रुटि सुधार की मांग की जा रही थी. जिसको अब रिक्रूटमेंट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है. 15 दिसंबर से वेबसाइट पर फिर स से आवेदन किया जा सकेगा, जिसके जरिए त्रुटि का सुधार होगा. इसका फायदा करीब 4.85 लाख अभ्यर्थियों को मिलेगा, जिनका आवेदन त्रुटि के चलते निरस्त कर दिया गया था.


अभ्यर्थियों ने आवेदन में त्रुटि सुधार की मुहिम की शुरुआत सोशल मीडिया से की. इसके जरिए रेलवे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करके ट्वीट और पोस्ट किए और त्रुटि सुधार की मांग की. इसके साथ उन्होंने कोर्ट में भी याचिका दायर की. जिसके बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ने उनकी मांग को स्वीकार कर लिया.


आरआरसी ने गलत फोटो और हस्ताक्षर में सुधार के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसमें कहा गया है कि वो जिन्होंने पहले आवेदन किया था वो ही सुधार कर सकेंगे. अभ्यर्थी फोटो और हस्ताक्षर तैयार रखें जल्द ही वेबसाइट पर लिंक एक्टिव किया जाएगा. जिनके आवेदन खारिज किए गए हैं वो ही आवेदन कर सकेंगे. इससे पहले फोटो और हस्ताक्षर गलत होने की वजह से 485607 अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द किए गए थे. अभ्यर्थी 15 दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर तक ही आवेदन में सुधार कर सकेंगे.


रेलवे बोर्ड ने ग्रुप डी की वेंकैसी के लिए एग्जाम की डेट जारी कर दी है. 23 फरवरी 2022 से एग्जाम शुरू हो जाएंगे. रेलवे ने ग्रुप डी में 1.03 लाख वैंकेसी निकाली है, जिसमें 1.15 करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया. इस दौरान रेलवे ने 4.85 लाख का आवेदन त्रुटि के चलते निरस्त कर दिया था, जिनको अब गलती सुधार का मौका मिल रहा है.