Headlines
Loading...
कैमरे में रिकॉर्ड हुई आकाशीय बिजली, गिरते ही उठा धुआं, भागे लोग

कैमरे में रिकॉर्ड हुई आकाशीय बिजली, गिरते ही उठा धुआं, भागे लोग

कोल्‍हापुर. आसमान से बिजली गिरने (Lightning) की जानलेवा घटनाएं अक्‍सर सामने आती हैं. महाराष्ट्र के कोल्हापुर (Kolhapur) में आकाशीय बिजली गिरने का खौफनाक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो ऊंची इमारत से बनाया गया है. इस वीडियो को बनाने वाले व्‍यक्ति ने लगभग 200 मीटर की दूरी पर बिजली को जमीन से टकराते देखा. यह इतनी जोरदार थी कि हवा में धुआं उठने लगा. व्‍यक्ति का कहना है कि एक पल के लिए ऐसा लगा कि कोई धमाका हुआ है जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक शामिल हैं. इसके बाद राकेश राउत नामक व्‍यक्ति ने घर की खिड़की बंद कर ली.

मंगलवार को वायरलहोग द्वारा यूट्यूब पर किए गए वीडियो में राउत ने कहा कि वह दोपहर के भोजन के बाद झपकी ले रहे थे, लेकिन तूफानी मौसम से जाग गए थे. अपने अपार्टमेंट के पास गड़गड़ाहट की कुछ तेज आवाज सुनने के बाद उन्‍होंने खिड़की के बाहर देखा. उन्‍होंने अपना मोबाइल कैमरा लिया और रिकॉर्डिंग शुरू कर दी क्योंकि बिजली पास में ही गिर रही थी.




49 सेकंड के वीडियो में जमीन पर बिजली गिरती हुई देखी जा सकती है. इसी वीडियो में कुछ सेकंड बाद पक्षियों के झुंड को दूर जाते हुए देखा जा सकता है. वीडियो को अब तक 4,655 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. घटना 4 मई 2021 को कोल्हापुर की है, लेकिन हाल ही में यह वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो गया.

राउत का कहना है कि बिजली गिरने से फ्लैश की तीव्रता इतनी अधिक थी कि मुझे ऐसा महसूस हुआ कि वो मेरे घर के पास में ही गिरी है. इससे मैं डर गया था. उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ लोगों को डरे हुए देखा और उनकी चीख सुनी.