Headlines
Loading...
 दमदार कैमरे और 4K रिकॉर्डिंग के साथ Apple iPad और iPad मिनी को किया गया लॉन्च।

दमदार कैमरे और 4K रिकॉर्डिंग के साथ Apple iPad और iPad मिनी को किया गया लॉन्च।


टेक्नोलॉजी। एपल इवेंट 2021 में कंपनी ने कई प्रोडक्ट्स पर से पर्दा उठाया है। कंपनी ने यहां नया आईपैड, आईपैड मिनी और वॉच सीरीज 7 लॉन्च किया है। इस बार के आईपैड में ए13 बायोनिक चिपेसट दिया गया है जो पिछले वाले ए12 से तेज है. इसकी मदद से इस बार का आईपैड क्रोमबुक से 3 गुना ज्यादा तेज है. नए आईपैड में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड फ्रंट कैमरा दिया गया है जो सेंटर स्टेज सपोर्ट के साथ आता है।

वहीं नए आईपैड में ट्रू टोन मिलता है। वहीं इसमें एपल स्मार्ट कीबोर्ड और लॉजिटेक रग्ड कीबोर्ड ट्रैकपैड कॉम्बो का भी सपोर्ट मिलता है। नए आईपैड की कीमत 329 डॉलर्स (24,227 रुपए) है जिसमें आपको 64 जीबी स्टोरेज मिलता है. कंपनी ने इसके साथ नए आईपैड का भी खुलासा किया है।

वहीं आईपैड मिनी में टॉप बटन पर टच आईडी है, और इसमें स्लिम और यूनिफॉर्म बेज़ल के साथ 8.3 इंच का ऑल-स्क्रीन डिस्प्ले है। ये 8.3 इंच का सबसे पावरफुल टैबलेट है. इसमें USB-C पोर्ट भी मिलता है, लाइटनिंग नहीं और यह 5G है। IPad मिनी में ट्रू टोन फ्लैश के साथ 12MP का रियर कैमरा है, और एक नया ISP है जो स्मार्ट HDR में तस्वीरें रेंडर कर सकता है।

बता दें कि और साथ ही 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकता है। फ्रंट में सेंटर स्टेज सपोर्ट के साथ 12.2MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है। Apple इसमें स्टीरियो ऑडियो सपोर्ट भी है. IPad मिनी की कीमत 499 (36,745) डॉलर्स है, और एक वाई-फाई + 5G वेरिएंट भी होगा।

वहीं नया iPad आज से Apple.com/store और Apple Store ऐप पर अमेरिका सहित 28 देशों और क्षेत्रों में ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध है। आईपैड के वाई-फाई मॉडल 30,900 रुपये से शुरू होंगे, और वाई-फाई + सेल्युलर मॉडल 42,900 रुपये से शुरू होंगे, सिल्वर और स्पेस ग्रे फिनिश में IPad के लिए स्मार्ट कीबोर्ड अलग से 13,900 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है। आईपैड के लिए स्मार्ट कवर ब्लैक, व्हाइट और इंग्लिश लैवेंडर रंग में 3,500 रुपये में उपलब्ध है।