Headlines
Loading...
Moushumi Chatterjee Birthday Special : 15 की उम्र में शादी, 18 साल में बनीं मां, इस वजह से हुआ इनके करियर का अंत...

Moushumi Chatterjee Birthday Special : 15 की उम्र में शादी, 18 साल में बनीं मां, इस वजह से हुआ इनके करियर का अंत...

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क - 70 और 80 के दशक में अपनी सादगी और खूबसूरती से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी का जन्म कोलकाता में हुआ था। एक्ट्रेस का बॉलीवुड करियर मां बनने के बाद शुरू हुआ। मौसमी की शादी बहुत कम उम्र में हो गई और उन्होंने 18 साल की उम्र में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया।

कोलकाता में हुआ जन्म

26 अप्रैल 1955 को कोलकाता में जन्मी मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी था। उनकी बहन ने उनका नाम इंदिरा रखा। उनके पिता एक सैनिक थे और उनकी माँ एक गृहिणी थीं। मौसमी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। कोलकाता में कई फिल्म स्टूडियो थे, जहां एक्ट्रेस रहती थीं। एक दिन जब मौसमी वहां से गुजर रही थीं तो उन दिनों के मशहूर फिल्म मेकर तरुण मजूमदार की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने उसी वक्त मौसमी को अपनी बंगाली फिल्म 'बालिका वधू' के लिए कास्ट कर लिया।

 पिता एक्टिंग के खिलाफ थे

इस फिल्म में काम करने के दौरान मौसमी ने अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी कर ली थी। इस फिल्म में मौसमी की जबरदस्त एक्टिंग के लोग दीवाने हो गए थे। फिल्म निर्माता और निर्देशक उन्हें अपनी फिल्मों में साइन करने के लिए लाइन लगा रहे थे, लेकिन एक्ट्रेस के फौजी पिता नहीं चाहते थे कि मौसमी फिल्मों में काम करें।
 

अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। मौसमी चटर्जी ने अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी प्यारी मुस्कान से भी दर्शकों का दिल जीता। यह एक्ट्रेस 'घर एक मंदिर', 'मंजिल', 'अनुराग', 'रोटी कपड़ा और मकान' और 'प्यासा सावन' समेत कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

मौसमी की शादी मशहूर संगीतकार जयंत मुखर्जी (बाबू) से हुई थी। महज 15 साल की उम्र में एक्ट्रेस अपने परिवार की खातिर इस रिश्ते में आ गईं। लेकिन बाद में उन्हें जयंत बाबू से प्यार हो गया। महज 18 साल की उम्र में मौसमी चटर्जी ने अपनी पहली बेटी पायल चटर्जी को जन्म दिया, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। मौसमी का करियर उस वक्त बुलंदियों पर पहुंच रहा था। लोग उनके करियर के खत्म होने का श्रेय उनकी बेटी को ही देते थे।