Headlines
Loading...
चुनावी मैदान में भी पति से लड़ने तैयार महिला, यूपी लोकसभा चुनाव में एक दूसरे के खिलाफ खड़े हुए पति पत्नी...

चुनावी मैदान में भी पति से लड़ने तैयार महिला, यूपी लोकसभा चुनाव में एक दूसरे के खिलाफ खड़े हुए पति पत्नी...

आर पी यादव, इटावा, ब्यूरो। उत्तरप्रदेश की इटावा लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी की पत्नी उनके सामने ही खड़े होकर चुनाव लड़ रही है। ऐसे में साफ कहा जा सकता है कि घर के अंदर उनके झगड़े चल रहे हैं या नहीं, लेकिन घर के बाहर चुनावी मैदान में तो उनकी कांटे की टक्कर रहेगी।जब वे प्रचार भी करेंगे तो पति पत्नी दोनों एक दूसरे के खिलाफ बोलकर खुद की पार्टी को जिताने के लिए दम लगाएंगे।

भाजपा सांसद की पत्नी ने भरा फार्म

जानकारी के अनुसार इटावा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया के खिलाफ उनकी पत्नी मृदुला कठेरिया ने ही नामांकन फार्म भरकर चुनाव लड़ने खड़ी हो गई है। वे अपने पति के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार बनकर चुनाव लड़ रही हैं।

2019 में भी भरा था फार्म

आपको बतादें कि भाजपा सांसद की पत्नी मृदुला कठेरिया ने 2019 के चुनाव में भी अपने पति के खिलाफ फार्म भरा था। लेकिन बाद में उन्होंने नाम वापस ले लिया था। उम्मीद है कि कहीं इस बार भी ऐसा नहीं हो। हालांकि उनके पति ने बुधवार को ही फार्म भरा है।

एक दूसरे के खिलाफ खड़े हुए पति पत्नी

इस बारे में महिला प्रत्याशी मृदुला कठेरिया ने बताया क देश में लोकतंत्र है। यहां हर कोई स्वतंत्र है। कोई भी कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है। उन्होंने कहा कि मैं अपने पति के खिलाफ और वो मेरे खिलाफ खड़े हैं।

इस बार नहीं लेगी नामांकन वापस

मृदुला कठेरिया ने पिछले चुनाव में नामांकन फार्म वापस ले लिया था। इस कारण जब उनसे चर्चा में पूछा गया कि क्या इस बार भी वे नामांकन फार्म वापस ले लेंगी, तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैदान से हटने के लिए अपना पर्चा दाखिल नहीं किया है। इसका मतलब चाहे कुछ भी वे अपने पति के खिलाफ चुनावी मैदान में डटी रहेगी।

मोदी सरकार में पति रहे मंत्री

आपको बतादें कि मृदुला कठेरिया के पति राम शंकर कठेरिया लगातार तीसरी बार भाजपा के उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वे मोदी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। ऐसे में महिला नेता व उनकी पत्नी मृदुला को चुनावी मैदान में उन्हें टक्कर देना भी किसी चुनौती से कम नहीं होगा।