Headlines
Loading...
IPL 2024 RCB Vs PKBS: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया, विराट कोहली का लीग में 51वां अर्धशतक,,,।

IPL 2024 RCB Vs PKBS: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया, विराट कोहली का लीग में 51वां अर्धशतक,,,।

RCB Vs PBKS, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु बनाम पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 के छठे मैच में बेंगलुरु बनी विजेता, देखें मैच हाइलाइट्स, अवार्ड्स की सभी डिटेल्स.....।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और पंजाब किंग्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। मैच में टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने इसे 19.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। और यह मैच चार विकेट से जीत लिया। ये आरसीबी टीम की इस सीजन की पहली जीत है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने जीता टॉस 

मैच में टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

पंजाब किंग्स की धीमी शुरुआत 

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने काफी धीमी शुरुआत की। टीम ने 6 ओवर में केवल 40 रन बनाए। टीम ने इस दौरान जॉनी बेयरस्टो का विकेट भी गंवा दिया। 

बेयरस्टो नहीं कर सके कमाल 

पंजाब किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो लगातार दूसरे मैच में कमाल नहीं कर सके। वे केवल 8 रन बनाकर आउट हो गए। 

अर्धशतक से चूके शिखर धवन 

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने एक छोर से पारी को संभाले रखा। धवन ने 37 गेंदों पर 45 रन बनाए हालांकि वे अर्धशतक से चूक गए। उन्हें ग्लेन मेक्सवेल ने अपना शिकार बना लिया। धवन ने इस दौरान 5 चौके और एक छक्का जड़ा। 

शशांक सिंह का आखिरी ओवर में कमाल 

पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर शशांक सिंह ने आखिरी ओवर में अल्जारी जोसेफ के खिलाफ चौको-छक्कों की बरसात की और 20 रन बना दिए। जिसके चलते पंजाब किंग्स का स्कोर 176 तक पहुंच सका।

आरसीबी ने पॉवरप्ले में बनाए 50 रन 

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम ने शुरुआत शानदार तरीके से की। टीम ने 6 ओवर में 50 रन बनाए। हालांकि इस दौरान उन्होंने कप्तान फाफ डु प्लेसिस और कैमरन ग्रीन का विकेट भी गंवा दिया। 

हरप्रीत ब्रार की शानदार गेंदबाजी

पंजाब किंग्स के गेंदबाज हरप्रीत ब्रार ने शानदर गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में केवल 13 रन दिए और रजत पाटीदार और ग्लेन मेक्सवेल का विकेट भी झटका।

कोहली की अर्धशतकीय पारी 

चेज मास्टर विराट कोहली ने शानदार पारी खेली। उन्होंने मात्र 49 गेंदों पर 77 रन बनाए। ये उनका आईपीएल करियर का 51वां शतक था और इसी के साथ वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय बन गए। 

कार्तिक-लोमरोर ने पलटी बाजी 

विराट कोहली और अनुज रावत के विकेट के बाद एक समय लग रहा था कि आरसीबी हार जाएगी। लेकिन दिनेश कार्तिक और इम्पैक्ट प्लेयर बन कर आए महिपाल लोमरोर ने बाजी पटल दी। कार्तिक ने 10 गेंदों पर ही 28 रन बना दिए। वहीं महिपाल लोमरोर ने 8 गेंदों पर 17 रन बनाए।

प्लेयर ऑफ द मैच: विराट कोहली बने प्लेयर ऑफ द मैच।