Headlines
Loading...
चंदौली : पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर डेढ़ करोड़ कैश के साथ एक युवक गिरफ्तार

चंदौली : पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर डेढ़ करोड़ कैश के साथ एक युवक गिरफ्तार

Published from Blogger Prime Android App

चंदौली । जिले के PDDU रेलवे स्टेशन (पंडित दीनदयाल उपाध्याय) पर छत्तीसगढ़ के एक युवक को डेढ़ करोड़ रुपए कैश के साथ गिरफ्तार किया गया है। युवक रुपए लेकर दिल्ली से हावड़ा जा रहा था। उसके पास इतनी रकम से संबंधित कोई दस्तावेज भी नहीं मिले हैं। जब्त किए गए सभी नोट 500 और 2 हजार के हैं।


GRP का कहना है कि युवक के पास से एक चीनी कोड लिखा टोकन भी बरामद हुआ है। इसके जरिए ‌‌वह कोलकाता के हावड़ा में पैसे देता, फिर उसे डिलीवरी के एवज में कमीशन मिलता। इतनी बड़ी रकम मिलने की सूचना आयकर विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। आयकर विभाग के अफसर युवक से पूछताछ कर रहे हैं।


संदिग्ध के ट्रैवेल करने की मिली थी सूचना


GRP सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि ब्रह्मपुत्र ट्रेन में कोई संदिग्ध व्यक्ति ट्रैवेल कर रहा है। उसी सूचना के आधार पर GRP प्लेटफॉर्म नंबर-3,4 पर चेकिंग कर रही थी। प्लेटफॉर्म पर एक युवक ट्रॉली बैग लिए दिखा। शक होने पर बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से दो हजार और 500 रुपए की गड्डियां मिलीं। इसमें से 500 रुपये के 15 हजार नोट और 2 हजार के 3,750 नोट बरामद किए गए हैं।


उन्होंने बताया कि युवक को पकड़कर GRP कोतवाली ले आई। गिनती की गई तो डेढ़ करोड़ रुपए निकले। पूछताछ में युवक ने अपना नाम राजेश दास बताया। वह छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के तरदा बैकपाली कनकी का रहने वाला है। उसने बताया कि उसे रुपए दिल्ली से आशीष अग्रवाल ने दिए थे। उसे कोलकाता में एक व्यक्ति को देना था। इसके बदले उसे कमीशन मिलता।

Published from Blogger Prime Android App

GRP सीओ वाराणसी ने बताया कि रुपयों के बरामदगी की सूचना आयकर विभाग को दी गई है। आगे की कार्रवाई आयकर विभाग की टीम करेगी।


Published from Blogger Prime Android App

सीओ ने बताया, "युवक के पास से एक कोल्ड ड्रिंक के ओपनर जैसी वस्तु मिली है, जिस पर चीनी भाषा में कुछ लिखा है। उसके नीचे नंबर लिखा हुआ है। राजेश दास कोलकाता पहुंचकर किसी व्यक्ति को वह टोकन देता।


Published from Blogger Prime Android App

उसके नंबर का मिलान करने पर ही फिर उसे कमीशन के रूप में पैसे दिए जाते। कयास लगाया जा रहा है कि रुपए हवाला कारोबारी के हो सकते हैं। गिरफ्तार युवक को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उसका कहना है कि उसे रुपए कोलकाता पहुंचाने की जिम्मेदारी मिली थी। फिलहाल रुपए भेजने वाले आशीष अग्रवाल के बारे में पता लगाया जा रहा है।"