Headlines
Loading...
ऑस्ट्रेलिया से आए दूल्हे राजा, साइकिल रिपेयरिंग करने वाले की बेटी संग लिए सात फेरे; जानें क्या है वजह?,,,।

ऑस्ट्रेलिया से आए दूल्हे राजा, साइकिल रिपेयरिंग करने वाले की बेटी संग लिए सात फेरे; जानें क्या है वजह?,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (प्रदेश ब्यूरो),। मध्य प्रदेश के धार जिले के मनावर में हुई शादी की खूब चर्चा हो रही है।

Published from Blogger Prime Android App

करीब 10 हजार किलोमीटर दूर ऑस्ट्रेलिया से आए एक युवक की शादी भारतीय लड़की से तय हुई. इसी महीने 18 दिसंबर को हुई शादी में ऑस्ट्रेलिया ब्रिसबेन में रहने वाले ऐश हॉन्सचाईल्ड ने दुल्हन बनी तबस्सुम हुसैन से निकाह किया।

दोनों की शादी भारतीय रीति-रिवाज के अनुसार हुई. दोनों की लव स्टोरी तब शुरू हुई, जब तबस्सुम पढ़ाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया गई थीं. दोनों ने 2 अगस्त 2022 को ऑस्ट्रेलिया में कोर्ट मैरिज किया था।

शादी करने ऑस्ट्रेलिया से आया दूल्हा,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

तबस्सुम के भाई रेहन हुसैन ने बताया कि ऐश हॉन्सचाईल्ड ने 2 अगस्त 2022 को तबस्सुम के साथ विदेश में कोर्ट मैरिज कर ली थी। इसके बाद ऐश हमारे परिवार से मिलने भारत आए। इस दौरान वे भारत की संस्कृति, खानपान और मेजबानी से काफी प्रभावित हुए, इसके बाद उन्होंने यहां पूरे रीति-रिवाज से शादी करने का फैसला लिया। 

ऐश अपनी मां जेनिफर पैरी के साथ मनावर आए हैं, तबस्सुम के परिवार में माता-पिता, तीन बहन और दो भाई हैं. इसमें से दो बहनों की शादी हो चुकी है. वहीं ऐश के परिवार में उनकी मां जेनिफर पैरी ही है।

दूल्हे ऐश को भाए पोहा-जलेबी और दाल-बाफले,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

ऑस्ट्रेलिया से आए ऐश ने बताया कि उन्हें निमाड़ का खाना बहुत अच्छा लगा. उन्होंने कहा कि मुझे पोहा-जलेबी और दाल-बाफले बहुत अच्छे लगे. भारत में खाने का स्वाद काफी अच्छा है. बाकी भोजन का भी स्वाद लेंगे. ऐश ने कहा कि मैं बहुत सारे देशों में घूमा हूं.भारत में यह मेरी दूसरी यात्रा है,भारत सबसे जिंदादिल रंग भरा और सबसे खूबसूरत देश है. उन्होंने कहा कि मनावर सबसे ज्यादा स्वागत और प्यार करने वाला शहर है।

तबस्सुम के पिता करते है साइकिल रिपेयरिंग,,,,,,,

मनावर की पटेल कॉलोनी में रहने वाले लड़की के पितासादिक हुसैन की बस स्टैंड पर छोटी सी साइकिल रिपेयरिंग की दुकान है। सादिक ने बताया कि साल2016 में मप्र सरकार से तबस्सुम को उच्च शिक्षा अध्ययन के लिए 45 लाख रुपए की स्कॉलरशिपमिली थी, इसके सालभर बाद 2017​ में​​​​​​ तबस्सुम पढ़ाई करने ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन चली गई। यहां साल 2020 में जर्मनी की एक कंपनी से उसे स्कॉलरशिप के रूप में करीब 74 लाख रुपए मिले। फिलहाल तबस्सुम इसी कंपनी में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत है।