Headlines
Loading...
यूपी गोंडा : : खराब प्रगति वाले सीएचसी अधीक्षकों का वेतन रोका

यूपी गोंडा : : खराब प्रगति वाले सीएचसी अधीक्षकों का वेतन रोका


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क
गोंडा। सरकारी अस्पतालों में आए मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने वाले डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी मरीज को सरकार की मंशा के अनुरूप इलाज व अन्य स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिलने की शिकायत मिली तो संबंधित अधीक्षक की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

जिलाधिकारी डॉ. उज्जवल कुमार ने गुरुवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सा अधीक्षकों को कड़ी फटकार लगाई। 

उन्होंने खराब प्रगति वाले अधीक्षकों का वेतन रोकने का आदेश दिया। डीएम के आदेश पर पंडरी कृपाल की अधीक्षक डॉ. पूजा जायसवाल तथा हलधरमऊ के अधीक्षक संत कुमार वर्मा का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया गया है।

 बैठक में मातृ स्वास्थ्य, बाल स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, कम्युनिटी प्रोसेस, राष्ट्रीय कार्यक्रम नान कम्युनिकेबल डिजीज आदि की समीक्षा किया। 

बैठक में डीएम ने कहा कि शासन की मंशानुसार जनसामान्य को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए सभी सीएचसी अधीक्षक सीएचसी पर ही निवास करें तथा संस्थागत प्रसव एवं विभिन्न प्रकार के टीकों को समय से लगवाना सुनिश्चित करें। 

इस मौके पर सीडीओ गौरव कुमार, सीएमओ डॉ. रश्मि वर्मा, एसीएमओ डॉ. एपी सिंह, डीपीआरओ लालजी दूबे, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार आदि रहे।