Headlines
Loading...
UP में निवेश करना चाहता है अर्जेंटीना, राजदूत ह्यूगो जेवियर गोब्बी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

UP में निवेश करना चाहता है अर्जेंटीना, राजदूत ह्यूगो जेवियर गोब्बी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क
लखनऊ,। अर्जेंटीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोब्बी ने गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट की।सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के साथ कृषि और व्यापार के क्षेत्र में सहयोग के लिए अर्जेंटीना उत्सुक है। इस सिलसिले में अर्जेंटीना के व्यापार और कृषि के शासकीय प्रतिनिधि अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में उत्तर प्रदेश के दौरे पर आएंगे।

अर्जेंटीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोब्बी ने प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों की शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार व तकनीकी ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए अर्जेंटीना के संस्थानों के साथ सहमति पत्र हस्ताक्षरित करने में भी रुचि दिखाई। गोब्बी ने उत्तर प्रदेश में फुटबाल खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए अर्जेंटीना के प्रशिक्षकों के सहयोग का प्रस्ताव रखा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर प्रसन्नता जताई।

योगी ने दिया ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का न्योता

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजदूत को बताया कि हम वर्ष 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के आयोजन की तैयारी कर रहे हैं। अर्जेंटीना के उद्यमियों के लिए यह एक अच्छा अवसर हो सकता है। दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को और मजबूत करने के लिहाज से भी यह महत्वपूर्ण अवसर होगा। उन्होंने उम्मीद जतायी कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में अर्जेंटीना की सक्रिय भागीदारी होगा।

यूपी में मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री को किया जा रहा प्रोत्साहित

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री को प्रोत्साहित किया जा रहा है। ढांचागत विकास के कई बड़े प्रोजेक्ट चल रहे हैं। उप्र पांच एक्सप्रेसवे और नौ एयरपोर्ट वाला राज्य है। बहुत जल्द पांच और एयरपोर्ट शुरू होने जा रहे हैं। उप्र अतिशीघ्र पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला राज्य भी बनने जा रहा है। प्रदेश में कृषि, एग्रो टेक्नोलाजी, एग्रो लाजिस्टिक, एग्रो पैकेजिंग के क्षेत्र में विकास के लिए नीतिगत प्रयास किए जा रहे हैं। इस क्षेत्र में विकास की असीम संभावनाएं हैं जिसमें अर्जेंटीना हमारा अच्छा सहयोगी बन सकता है।

यूपी के प्रत्येक क्षेत्र में सकारात्मक बदलावों की सराहना

अर्जेंटीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोब्बी ने उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन को अर्जेंटीना के निवेशकों के लिए शानदार अवसर बताया। उन्होंने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र में हो रहे सकारात्मक बदलावों और सर्वसमावेशी विकास नीतियों की सराहना की।