Headlines
Loading...
वाराणसी : काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में महिला ने पढ़ी नमाज , लोगों ने नहीं किया विरोध

वाराणसी : काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में महिला ने पढ़ी नमाज , लोगों ने नहीं किया विरोध


वाराणसी । देश में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर लगातार बवाल मचा हुआ है, इस बीच उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर एक महिला के नमाज पढ़ने से हलचल और ज्यादा बढ़ गई है।


दरअसल अचानक मंदिर के गेट नंबर 4 के सामने एक महिला काफी देर तक नमाज पढ़ती रही, वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने काफी देर इंतजार किया और फिर महिला को जबरन वहां से उठाया, बाद में महिला को हिरासत में ले लिया गया। बता दें कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान वहां मौजूद लोगों ने कोई विरोध नहीं किया।


बता दें कि इस महिला का नाम आइसा बताया जा रहा है और यह महिला जैतपुरा की रहने वाली है, सबसे अहम बात यह है कि मंदिर के सामने नमाज पढ़ने वाली यह महिला जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है उसे मानसिक रूप से अस्वस्थ बताया जा रहा है। बताते चलें कि ज्ञानवापी मस्जिद में आज जुमे की नमाज अदा की जा रही है, यही कारण है कि मस्जिद में नमाजियों की भरी भीड़ जमा है। वहां पहुंचे नमाजियों का कहना है कि उन्होंने जुमे की नमाज में इतनी भीड़ कभी नहीं देखी की लोगों को बिना नमाज पढ़े वापस तक लौटना पड़ रहा है।






आज इतनी बड़ी संख्या में लोग वहां इसलिए भी मौजूद हो सकते हैं क्योंकि मंदिर और मस्जिब का सर्वे किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद परिसर मामले में आज से वीडियोग्राफी और सर्वे का काम शुरू हो रहा है। काशी विश्वनाथ मंदिर से सटी हुई ज्ञानवापी मस्जिद की यह वीडियोग्राफी सिविल कोर्ट के आदेश के बाद हो रही है। इसे लेकर वाराणसी पुलिस अलर्ट पर है और इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। बता दें कि, मस्जिद के तहखानों का सर्वे छह मई की दोपहर तीन बजे से सूर्यास्त पर होगा अनुमान के मुताबिक इसमें तीन से चार दिन का समय लग सकता है और इसकी रिपोर्ट 10 मई को सौंपी जाएगी।