Headlines
Loading...
यूपी : वाराणसी में भर्ती प्रसूताओं की सही संख्या नहीं बता सके पीएचसी प्रभारी। .

यूपी : वाराणसी में भर्ती प्रसूताओं की सही संख्या नहीं बता सके पीएचसी प्रभारी। .

                       Vinit Jaishwal City Reporter

वाराणसी। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को हरहुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान हरहुआ पीएचसी प्रभारी से प्रसूताओं की संख्या पूछी तो वह नहीं बता सके। मंत्री ने नाराजगी जाहिर की और अपडेट रहने को लेकर चेताया। कहा कि 10 कदम की दूरी पर वार्ड है, लेकिन आपको जानकारी नहीं है। यहां की हर जानकारी रखना आपका दायित्व है।

वहीं शाम पौने छह बजे काफिला अस्पताल परिसर पहुंचा तो सभी अचंभित रह गए। उन्होंने ओपीडी, प्रसव कक्ष व जच्चा-बच्चा वार्ड का निरीक्षण किया। प्रभारी डा. आरके सिंह को बगीचे से आरओ को हटाकर ओपीडी के समीप रखवाने व सफाई का निर्देश दिया। सीएमओ संदीप चौधरी को व्यवस्था बेहतर करने का निर्देश दिया। 

वहीं विकास खंड चोलापुर के ग्रामसभा मंगोलेपुर प्राथमिक पाठशाला परिसर में उपमुख्यमंत्री ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी। उनकी समस्याओं से अवगत होते हुए योजनाओं का लाभ ले रहे लाभार्थियों से मोदी व योगी का साथ देने की अपील की। गाव के दो रास्ते बनवाने के लिए सचिव को निर्देशित किया। सफाईकर्मियों से स्वच्छता व कोटेदार से वितरण के संबंध में पूछताछ की।

वहीं उपमुख्यमंत्री ने मोलनापुर में गर्भवती महिलाओं की गोदभराई एवं शिशुओं की अन्नप्राशन रस्म की अदायगी की। इसके बाद लाल मनकोट ग्राम स्थित गोशाला का निरीक्षण किया। गाय को माला पहनाते हुए गुड़ खिलाया। नाद में सूखा भूसा में दाना न रहने पर प्रधान प्रतिनिधि रामचंद्र यादव एवं सचिव अरविंद सिंह से नाराजगी प्रकट की। 

वहीं गोसाईपुर (मोहाव) स्थित गेहूं क्रय केंद्र में मार्केटिंग इंस्पेक्टर राजेश शुक्ला से खरीद की जानकारी ली। इस दौरान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, पूर्व प्रमुख त्रिभुवन नारायण सिंह, एमएलसी श्याम नारायण सिंह, प्रधान नीतू मौजूद थीं। अनियोजित नाइट बाजार का हो व्यवस्थित विकास कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर स्मार्ट सिटी के कार्य से प्रभावित व्यापारियों ने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को पत्रक सौंपा। 

वहीं कहा अनियोजित तरीके से नाइट बाजार विकसित किया जा रहा है। निर्माण में मानकों की अनदेखी की जा रही है। क्षेत्र में जाम की समस्या उत्पन्न हो गई है। रेलयात्री व राहगीरों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। मंत्री ने बात करने का आश्वासन दिया। पत्रक देने में कमल सलूजा, अजय सिंह बाबी, विष्णु माया, हरीश नारायण सिंह, सुनील गुप्ता, कोमल सिंह, जवाहर जायसवाल आदि शामिल थे। 

वहीं उपमुख्यमंत्री ने काशी इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर के ट्रैफिक पटल से जाम वाले स्थलों के बारे में पूछा। निर्देश दिया कि लोगों को समझाएं और जाम वाले स्थलों पर वाहन खडे़ न होने पाए।