Headlines
Loading...
यूपी : लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में अब 2024 तक हर घर को नल से मिलेगा जल। .

यूपी : लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में अब 2024 तक हर घर को नल से मिलेगा जल। .


लखनऊ। जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर बाराबंकी आकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसके बाद उन्होंने रसौली गांव में जल जीवन मिशन के तहत पेयजल योजना का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा के अनुसार कार्य तेजी से हो रहे हैं। वर्ष 2024 तक हर घर को नल से जल दे दिया जाएगा।

वहीं जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को रामसनेही घाट स्थित लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में विभागीय समीक्षा करके अधिकारियों के पेंच कसे। करीब एक घंटे तक विभागीय समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि बाराबंकी जनपद में भी बाढ़ एक बड़ी समस्या है। बाढ़ आने से पूर्व उससे निपटने के लिए हर स्तर पर तैयारी कर ली जाए जिससे किसी भी ग्रामीण को कोई परेशानी न हो। 

वहीं उन्होंने नक्शा देखकर बाढ़ राहत कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने स्पष्ट कहा कि इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अतिथि गृह पहुंचने पर उनका स्वागत भाजपा जिला अध्यक्ष कुशमेश शशांक व निवर्तमान जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव ने बुके देकर किया

वहीं जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत रसौली में हर घर जल, जल सेवा मिशन योजना के तहत एक हजार किलोलीटर क्षमता का दस करोड़ 24 लाख की परियोजना के पानी की टंकी की आधारशिला विधिवत पूजा पाठ के साथ किया। इस दौरान स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री एव मुख्यमंत्री का प्रत्येक घर को स्वच्छ पानी देने का सपना है जिसके ही क्रम में सभी घरों में स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के लिए पानी टंकियों का निर्माण कराया जा रहा है। 

वहीं दूसरी तरफ़ मंत्री ने कहा कि अगर लोगो को शुद्ध पानी मिलेगा तो लोग स्वस्थ रहेंगे हर घर तक टोंटी से पानी उपलब्ध कराने का सपना 70 सालो में किसी सरकारों ने नही किया जिसे हमारी सरकार प्राथमिकता के रूप में कार्य कर रही हैं। पानी टंकी के शिलान्यास के मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष शंशाक कुशमेश, जलनिगम के अधिशाषी अभियंता संजय कुमार गुप्ता, सहायक अभियंता के के राव, अवर अभियंता पीके मिश्रा, कार्यदायी संस्था के जनरल मैनेजर मनीष शांडिल्य, प्रोजेक्ट मैनेजर सन्दीप कुमार शुक्ला, प्लानिंग मैनेजर शौरभ दुबे, ग्राम प्रधान जियाउल हक अंसारी, पंचायत सचिव कृष्ण कुमार यादव मौजूद रहे।