Headlines
Loading...
यूपी चुनावः धनकुबेरों को आसरा देने के मामले में बीजेपी से कम नहीं सपा, जानिए कितने करोड़पति दोनों पार्टियों में

यूपी चुनावः धनकुबेरों को आसरा देने के मामले में बीजेपी से कम नहीं सपा, जानिए कितने करोड़पति दोनों पार्टियों में

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में बीजेपी और सपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। दोनों ही एक दूसरे को मात देने पर आमादा हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि टक्कर कड़ी है। लेकिन एक और मामले में दोनों दलों के बीच जोरदार कशमकश चल रही है और वो है धनकुबेरों को आसरा देने की। दोनों ही दलों के पास एक जैसी तादाद में करोड़पति उम्मीदवार हैं।

50 करोड़ क्लब की बात करें तो जहां बीजेपी के पास ऐसे 8 उम्मीदवार हैं तो सपा के पास भी इतने ही पूंजीपति हैं। 100 करोड़ क्लब की बात करें तो दोनों के पास दो-दो ऐसे शख्स हैं। इन लोगों ने चुनाव आयोग के पास जो हलफमाना जमा कराया है, उसमें उनके कारोबार की तस्वीर साफ दिखती है। इन धन कुबेरों में पूर्व पत्रकार के साथ एक नवाब भी शामिल हैं। 50 करोड़ क्लब में बसपा से 3 और कांग्रेस से 1 नेता शामिल है। इस लिस्ट में आप और राष्ट्रीय परिवर्तन दल भी शामिल हैं। 100 करोड़ क्लब में भी बसपा व कांग्रेस का 1-1 नेता शामिल है।

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक छठे चरण के चुनाव में जोर आजमा रहे उम्मीदवारों में से सपा के 94 फीसदी, बीजेपी के 81, बसपा के 77 और कांग्रेस के 46 फीसदी उम्मीदवार करोड़पति हैं। हालांकि प्रति व्यक्ति आय के मामले में यूपी भारत की लिस्ट में सबसे निचले पायदान पर है। लेकिन असेंबली में पहुंचने की जद्दोजहद कर रहे नेताओं के पास खूब पैसा है।