Headlines
Loading...
नशे में धुत दूल्हा पहुंचा मंडप, दहेज की मांग पर अड़ा परिवार, पिता के आंखों में आंसू देख दुल्हन ने कर दिया 'पिक्चर फिनिश'...

नशे में धुत दूल्हा पहुंचा मंडप, दहेज की मांग पर अड़ा परिवार, पिता के आंखों में आंसू देख दुल्हन ने कर दिया 'पिक्चर फिनिश'...

Sehore Bride Refused To Marry: राजधानी भोपाल के नजदीकी जिले सीहोर में एक दुल्हन ने साहस का परिचय दिया है। दरअसल सीहोर शहर के वार्ड क्रमांक 15 में सूर्यवंशी परिवार के यहां बारात आई थी। बाराती शराब के नशे में धुत थे और दुल्हन के पिता से पांच लाख रुपए और कार की डिमांड कर रहे थे।

लड़की का पिता, दूल्हे और ससुराल पक्ष के सामने हाथ जोड़ रहा था कि मेरी इतनी हैसियत नहीं। लड़की के पिता की आंखों में आंसू थे। अपने पिता की आंखों में आंसू देख दुल्हन भड़क उठी और उसने सभी के बीच में आकर शादी करने से साफ इंकार कर दिया।

मामला बिगड़ा और बात मारपीट तक जा पहुंची। इस मामले में अगले दिन लड़की ने अपने पिता के साथ कोतवाली थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई है। सीहोर नगर के वार्ड क्रमांक 15 निवासी अजब सिंह सूर्यवंशी की बेटी प्रिया का विवाह कल रात को होना था। देर रात जब बारात उनके घर ग्यारसपुर विदिशा से सीहोर पहुंची तो बारात के दौरान दूल्हे और बारातियों ने काफी ज्यादा शराब का सेवन किया हुआ था और वह लड़की पक्ष के लोगों से अभद्र व्यवहार कर रहे थे, इतना ही नहीं तिलक के दौरान 21 हजार देने पर नशे में धूत दूल्हा और बाराती भड़क गए और लड़की पक्ष से पांच लाख और कार की मांग करने लगे।

पिता की आंखों में आंसू देख भड़की दुल्हन

वर पक्ष के लोग वधु पक्ष के लोगों से दहेज के लिए अभद्र व्यवहार कर रहे थे, वे दहेज में पांच लाख रुपए और कार की डिमांड कर रहे थे। लड़की के पिता हैसियत नहीं होने का हवाला देकर दूल्हे और उसके परिजनों के हाथ पैर जोड़ रहे थे। लड़की के पिता की आंखों में आंसू थे। ऐसे में जैसे ही इसकी जानकारी दुल्हन प्रिया को लगी और उसने अपने पिता की आंखों में आंसू देखे तो उसनेबारातियों के बीच जाकर शादी करने से साफ इनकार कर दिया।

दूल्हा और बारातियों पर मामला दर्ज

दुल्हन द्वारा शादी करने से साफ इंकार करने पर बाराती भड़क गए और विवाद होने लगा। इस मामले में लड़की अपने पिता के साथ थाना कोतवाली पहुंची है और शिकायत दर्ज कराई है। मामले में कोतवाली थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार मालवीय का कहना है कि लड़की की शिकायत पर बारातियों और दूल्हे पर मामला दर्ज कर लिया है। मामले में दोनों पक्ष के 6 लोग मामूली तौर पर घायल हुए हैं। पुलिस प्रकरण दर्ज कर जांच कर रही है।